बरेली: शिव भक्तों के लिए हरिद्वार तक स्पेशल ट्रेनें चलाने का भेजा प्रस्ताव

बरेली के रास्ते लखनऊ-हरिद्वार के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

बरेली: शिव भक्तों के लिए हरिद्वार तक स्पेशल ट्रेनें चलाने का भेजा प्रस्ताव

बरेली, अमृत विचार। 21 जुलाई से सावन शुरू हो रहा है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में शिव भक्त ट्रेनों से भी जल लेने के लिए हरिद्वार के अलावा अन्य जगहों पर जाते हैं। ऐसे में सावन से पहले ही मंडल रेल प्रशासन ने कमर कस ली है। खास तौर से हरिद्वार तक स्पेशल ट्रेनें चलाने के लिए मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है। लखनऊ से हरिद्वार के बीच भी एक स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव है, जो बरेली जंक्शन से होकर गुजरेगी।

मंडलीय अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली से बड़ी संख्या में यात्री सावन में हरिद्वार आते हैं। ऐसे में दिल्ली से आने वाली कई ट्रेनों का विस्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। इनकी यात्रा हरिद्वार तक बढ़ाई जाएगी। मुरादाबाद रेल मंडल के सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने बताया कि एक स्पेशल ट्रेन लखनऊ से बरेली होते हुए हरिद्वार के लिए चलाए जाने का प्रस्ताव भी है। हालांकि इस ट्रेन को चलाने में रोजा में प्रस्तावित नॉन इंटरलॉकिंग कार्यों की वजह से दिक्कत पेश आने की संभावना है।

ऐसे में मुख्यालय से अनुमति मिलने पर इस रूट पर आठ अगस्त के बाद स्पेशल ट्रेन को चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कई अन्य ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाए जाएंगे। साथ ही शिवभक्तों के लिए स्टेशनों पर सुविधाएं बेहतर करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं।

इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच
सावन में रामगंगा और नरौरा घाट से भी शिव भक्त जल लेने के लिए जाते हैं। ऐसे में बरेली-अलीगढ़ रूट पर चलने वाली दो जोड़ी ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की जानकारी मुरादाबाद रेल मंडल प्रशासन ने दी है। सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने बताया कि 04376 बरेली-अलीगढ़ एक्सप्रेस, 04375 अलीगढ़-बरेली एक्सप्रेस, 04378 बरेली-अलीगढ़ पैसेंजर, 04377 अलीगढ़-बरेली पैसेंजर ट्रेन में 22 जुलाई से 19 अगस्त के बीच दो-दो सामान्य कोच अतिरिक्त लगाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- बरेली: नालियों में मिलने लगा लार्वा, बारिश के बाद बढ़े मलेरिया के मरीज