पुलिस की प्रतियोगिता में दूसरे दिन भी बदायूं का दबदबा

पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित की जा रही हैं पुलिस विभाग की तीन दिवसीय प्रतियोगिताएं

पुलिस की प्रतियोगिता में दूसरे दिन भी बदायूं का दबदबा
विजेता की घोषणा करते रेफरी।

बदायूं, अमृत विचार। पुलिस परेड ग्राउंड में चल रही पुलिस विभाग की 27वीं अंतरजनपदीय कुश्ती, बॉक्सिंग, बॉडी बिल्डिंग, आर्म रेसलिंग प्रतियोगिता में दूसरे दिन की प्रतियोगिता हुई। खिलाड़ियों ने उत्साहित होकर प्रतिभाग किया। एक-दूसरे से बेहतर करने की कोशिश की। दूसरे दिन भी बदायूं के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। आज प्रतियोगिताओं का समापन होगा। निर्णायक में बॉक्सिंग कोच शैवर अली खान, आबिद अली व आशु भारती का सहयोग रहा। 

बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का यह रहा नतीजा
बॉडी बिल्डिंग की पुरुष वर्ग के 55 किग्रा वर्ग में बदायूं के जितेश पहले व बदायूं के ही दिवेश दूसरे, 600 किग्रा वर्ग में बदायूं के अजय पहले, सुमित बंसल दूसरे, 65 किग्रा वर्ग में बरेली के सिद्धार्थ पहले, संभल के अशोक दूसरे, 70 किग्रा वर्ग में बदायूं के प्रमोद पहले, बरेली के संदीप दूसरे स्थान पर रहे। इनके अलावा 75 किग्रा वर्ग में बिजनौर के वतन को पहला, पीलीभीत के समध को दूसरा, 80 किग्रा वर्ग में अमरोह के कपिल को पहला, बदायूं के कोमेश को दूसरा, 85 किग्रा वर्ग में बदायूं के जियाउर्रहमान को पहला, पीलीभीत के सुमित भाटी को दूसरा, 90 किग्रा वर्ग में बिजनौर के अजीत भाटी को पहला, संभल के नितिन को दूसरा, 100 किग्रा वर्ग में पीलीभीत के सुमित को पहला, बदायूं के पवन कुमार को दूसरा और 100 किग्रा से ज्यादा वर्ग में अमरोह के परमजीत को पहला, बदायूं के विपिन को दूसरा स्थान हासिल हुआ। महिला वर्ग के 55 किग्रा वर्ग में बदायूं की पायल पहले व संगीता दूसरे, 55 किग्रा वर्ग से ज्यादा के भार में बदायूं की वर्षा पहले व सोनम दूसरे स्थान पर रहीं। 

आर्म रेसलिंग के पुरुष वर्ग बदायूं का दबदबा
आर्म रेसलिंग प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग के 55 किग्रा वर्ग में बदायूं के रोहित पहले, पीलीभीत के सतेंद्र शर्मा दूसरे, 60 किग्रा वर्ग में पीलीभीत के कपिल मलिक पहले, बदायूं के जितेश दूसरे, 65 किग्रा वर्ग में रामपुर के जितेंद्र पहले, बदायूं के इंद्रजीत दूसरे, 70 किग्रा वर्ग में बदायूं के प्रिंस कलशन पहले, शाहजहांपुर के कौशिक दूसरे, 75 किग्रा वर्ग में बदायूं के राहुल पहले, शाजहांपुर के विक्रांत दूसरे स्थान पर रहे। इसके बाद हुई 80 किग्रा वर्ग में शाजहांपुर के निशाह हुसैन को पहला, बदायूं के शक्ति सिंह को दूसरा, 85 किग्रा वर्ग में पीलीभीत के रोहित राज को पहला, बिजनौर के प्रियांक को दूसरा, 90 किग्रा वर्ग में बदायूं के पवन को पहला, पीलीभीत के रोहित को दूसरा, 100 किग्रा वर्ग में शाजहांपुर के सौरभ राठी को पहला, अमरोहा के मितेश को दूसरा और 110 किग्रा वर्ग में बदायूं के मुकेश देवल को पहला, रामपुर के विनय को दूसरा स्थान मिला। 

फ्री स्टाइल कुश्ती में महिलाओं में जीतने की होड़
आर्म रेसलिंग के बाद महिला वर्ग की फ्री स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता हुई। जिसमें एक-दूसरे से जीतने की होड़ रही। जिसके 50 किग्रा वर्ग में शाहजहांपुर की शीतल ने मुरादाबाद की पूजा और 53 किग्रा वर्ग में मुरादाबाद की आशा ने वर्षा और 55 किग्रा वर्ग में बदायूं की शाहदाब जहां ने बरेली की नीलम भाटी, 57 किग्रा वर्ग में मुरादाबाद की निशब ने बदायूं की निकीता शर्मा को हराया। 59 किग्रा वर्ग में पीलीभीत की मीनाक्षी ने बिजनौर की रोशन, 62 किग्रा वर्ग में पीलीभीत की शिवाक्षी ने बदायूं की अनुपम, 65 किग्रा वर्ग में बरेली की सुमन धीमान ने बदायूं की नीलम को मात दी। 68 किग्रा वर्ग में बरेली की कारव पहले, बदायूं की छवि दूसरे, 72 किग्रा वर्ग में बदायूं की कुमुद पहले, मुरादाबाद की मधु कश्यप दूसरे, 76 किग्रा वर्ग में मुरादाबाद की रमा यादव पहले, बदायूं की निर्मला यादव दूसरे स्थान पर रहीं।

ये भी पढ़ें- बदायूं: पुलिस को देखकर भागा चालक, बरामद हुआ 144 किलो डोडा छिलका