बरेली: भागते चोरों का पीछा कर अपनी बाइक छीनने वाले युवक की रिपोर्ट नहीं

सीबीगंज पुलिस ने कहा- बाइक मिल तो गई, अब रिपोर्ट किस बात की

बरेली: भागते चोरों का पीछा कर अपनी बाइक छीनने वाले युवक की रिपोर्ट नहीं

बरेली/सीबीगंज, अमृत विचार। सीबीगंज क्षेत्र में एक युवक ने अपनी बाइक चुराकर भाग रहे चोरों को पीछा कर पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने उस पर फायरिंग कर दी। युवक ने इसके बावजूद हौसला दिखाकर अपनी बाइक पर सवार चोर को पैर मारकर गिरा दिया, इसके बाद चोर बाइक छोड़कर भाग गए। युवक का आरोप है कि अब पुलिस यह कहकर चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने से इन्कार कर रही है कि बाइक मिल गई है तो रिपोर्ट दर्ज कराकर क्या करोगे।

सीबीगंज के पचागौटिया गांव निवासी गंगाराम परसाखेड़ा के रोड नंबर चार पर होटल चलाते हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार रात घर के बाहर से उनकी बाइक चोरी हो गई थी। उनके पिता ने फोन करके जानकारी दी तो वह दूसरी बाइक से चोरों की तलाश में निकल पड़े। खड़ौआ गांव के पास दो बाइक पर उन्हें चार लोग जाते दिखाई दिए। एक बाइक उनकी थी।

उन्होंने पीछा करते हुए रामपुर रोड पर मथुरापुर अड्डे के पास उस चोर को पैर मारकर गिरा दिया जो उनकी बाइक पर सवार था। इस पर दूसरी बाइक पर बैठे एक चोर ने उन पर तमंचे से गोली चला दी। वह बाल-बाल बचे, लेकिन इसके बाद चोर उनकी बाइक छोड़कर भाग निकले।

गंगाराम का कहना है कि उन्होंने डायल 112 पर फोन कर पूरी घटना बताई जिसके बाद इंस्पेक्टर सीबीगंज राजबली मौके पर पहुंचे। उन्होंने थाने आकर पुलिस को तहरीर दी लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए रिपोर्ट दर्ज करने से इन्कार कर दिया कि बाइक तो मिल गई है, अब रिपोर्ट दर्ज कराकर क्या करोगे। दो दिन बाद भी उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पहले ही आदेश की अवहेलना
जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का पद संभालने के बाद अनुराग आर्य ने सभी थानों में 72 घंटे के अंदर जनसुनवाई अधिकारी तैनात करने का आदेश दिया था। कहा गया था कि जनसुनवाई अधिकारी ही सभी फरियादियों की शिकायतें सुनेगा और उपयुक्त मामलों में रिपोर्ट दर्ज कराएगा लेकिन इसके बाद भी थाना सीबीगंज में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए युवक को दो दिन से दौड़ लगानी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें- बरेली: नालियों में मिलने लगा लार्वा, बारिश के बाद बढ़े मलेरिया के मरीज