Unnao News: अयोध्या धाम को नियमित बस सेवा का हुआ शुभारंभ...विधायक और डीएम ने दिखाई हरी झंडी दिखाई

संसद में हिंदुओं पर दिए राहुल गांधी के बयान पर विधायक ने जताई नाराजगी

Unnao News: अयोध्या धाम को नियमित बस सेवा का हुआ शुभारंभ...विधायक और डीएम ने दिखाई हरी झंडी दिखाई

उन्नाव, अमृत विचार। सदर विधायक पंकज गुप्ता और डीएम गौरांग राठी ने हरी झंडी दिखाकर दिन में साढ़े ग्यारह बजे अयोध्या धाम के लिए नियमित बस सेवा का शुभारंभ किया। विधायक ने वर्तमान पीढ़ी को युगदृष्टा बताते हुए कहा पीएम और सीएम की बदौलत हम युग को बदलते हुए देख पा रहे हैं। यह दोनों नेता न सिर्फ कुशलतापूर्वक अपने पदों का दायित्व निभा रहे हैं, बल्कि भावी पीढ़ी को सनातन संस्कृति से जोड़ने का महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं।

बस सेवा शुभारंभ के दौरान विधायक ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण सहित अन्य तमाम चीजों को मौजूदा इस पीढ़ी ने देखा है। देश और प्रदेश के मुखियाओं ने इसी तरह कई अन्य कार्य किए हैं, जो काफी पहले हो जाने चाहिए थे। पीएम कभी अपनी मां के पांव पखार और कभी कुंभ में सफाई कर्मचारियों के पैर धुलकर सम्मानित करते हुए भावी पीढ़ी को सनातन संस्कृति पर अमल का संदेश देते हैं।

सनातन संस्कृति ही प्राणियों की सद्भावना की कामना करती है। उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा संसद में हिंदुओं को आतंकी कहे जाने पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि हिंदुओं को सामूहिकता से लांछित किए जाने के बाद भी शांति है, जबकि एक धर्म विशेष पर ऐसी ही टिप्पणी किए जाने पर सड़कें जल रही होतीं।

उन्होंने कहा कि अब शहर सहित जिले के लोग सरयु में आस्था की डुबकी लगा आराध्य श्रीराम की जन्म भूमि पहुंचकर सुविधाजनक ढंग से दर्शन कर सकेंगे। इस मौके पर परिवहन निगम के अधिकारी कर्मचारी, एआरटीओ श्वेता वर्मा, सुशील तिवारी, ब्रजेश पांडेय, अतुल, मुन्ना सिंह, राजेंद्र, निशेष, सुरेंद्र वर्मा, प्रदीप सिंह, पवन सिंह, ब्रजेश वर्मा, संतोष पाल, प्रियंका शुक्ला, साधना व गोल आदि मौजूद थे।   

विधायक की पहल पर अयोध्या के लिये शुरू हुई सेवा

डीएम ने कहा कि शासन की मंशा है कि लोग आराम दायक सफर कर अयोध्या पहुंच सकें। सदर विधायक की पहल पर आरएम व एआरएम के प्रयासों से पहली बार जिले से अयोध्या की बस सेवा शुरू होने पर सभी को शुभकामनाएं देते हैं। निकट भविष्य में आंतरिक व निकटवर्ती जिलों के लिए यूपीएसआरटीसी की सुरक्षित व सुविधापूर्ण यात्रा उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि सुबह करीब आठ बजे प्रतिदिन यह बस अयोध्या जाएगी और दोपहर तीन बजे वहां से वापसी के लिए रवाना होगी। सफर के लिए यात्रियों को 344 जाने और इतने ही रुपए वापसी टिकट को देने होंगे।

ग्रामीणों को निःशुल्क अयोध्या यात्रा की मिलेगी सुविधा

कार्यक्रम का संचालन करते हुए नर सेवा-नारायण सेवा संस्था के संस्थापक विमल द्विवेदी ने कहा कि करीब दो साल पहले तक सदर विधायक ने विधानसभा क्षेत्र के लगभग सभी गांवों के लोगों को निःशुल्क अयोध्या यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई है। अब भी वह प्रत्येक पूर्णिमा पर धार्मिक तीर्थाटन पर मथुरा-वृंदावन भेज रहे हैं।

ये भी पढ़ें- प्यार करें तो Kanpur पुलिस से रहें सावधान: साहब! सिपाही व दरोगा ने बहुत मारा...प्रेमी ने लगाया आरोप, पढ़ें पूरी खबर