बरेली में गैंगवार के बाद एसएसपी ऑफिस के पास लूटपाट का दुस्साहस किया, मुठभेड़ में पुलिस ने मारी टांग में गोली 

बरेली में गैंगवार के बाद एसएसपी ऑफिस के पास लूटपाट का दुस्साहस किया, मुठभेड़ में पुलिस ने मारी टांग में गोली 

बरेली, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश के जिला बरेली के गुंडे-माफिया और बदमाशों का अहम-दुस्साहस तोड़ने के लिए बरेली पुलिस पूरी तरह से एक्शन मोड में आ गई है। गैंगवार के आरोपियों पर कहर ढाने के बाद अब लूटपाट और छिनैती की घटनाओं को अंजाम देने वालों की बारी है। पुलिस ने एक ऐसे ही आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है, जिसने एसएसपी और डीएम के ऑफिस के पास ही एक बैंककर्मी से सरेशाम लूटपाट का दुस्साहस किया था। 

आरोपी का नाम सोनू उर्फ डिल्ली है, जो बारादरी थाना क्षेत्र के मुहल्ला संजय नगर का निवासी है। कोतवाली पुलिस ने बैंककर्मी के साथ लूट के इन तीन आरोपियों को रेलवे कॉलोनी के पास घेर लिया। आरोप है कि खुद को पुलिस के शिकंजे में घिरता देख बाइक सवार आरोपियों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में सोनू के पैर में गोली लगी और वह गश खाकर जमीन पर गिर पड़ा। सोनू को जमीन पर गिरता देख, उसके साथी अमर सिंह यादव और अनिल गुर्जर पुलिस के बीच से भागने में सफल हो गए। 

पुलिस ने आरोपी सोनू को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के बाद उसे जेल भेजा जाएगा। उधर, लूटपाट में उसके दो अन्य साथी, कालीबाड़ी निवासी अमर सिंह और संजय नगर निवासी अनिल गुर्जर की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश का सिलसिला जारी है। पुलिस ने स्पष्ट किया कि जल्द ही दोनों को गिरफ्तार किया जाएगा। 

बरेली में 28 जून की शाम करीब नौ बजे एक महिला बैंककर्मी ड्यूटी से घर जा रही थीं। आरोप है कि पल्सर बाइक पर सवार आरोपियों ने कलेक्ट्रेट के पास महिला का पर्स छीन लिया। जिसमें अंगूठी, नगदी और अन्य सामान रखा था। अगले दिन इस मामले में उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। 

कलेक्ट्रेट, जहां डीएम समेत बरेली के दूसरे सभी वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बैठते हैं और उसके बगल में ही चंद कदमों की दूरी पर एसएसपी का ऑफिस है। सुरक्षा की दृष्टि से सबसे सुरक्षित माने जाने वाले बरेली के इस हिस्से में भी बदमाशों ने लूटपाट का दुस्साहस कर डाला। वो भी तब, जब पंद्रह करोड़ रुपये का एक प्लॉट कब्जाने को लेकर पहले से ही कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बरेली चर्चा में थी। और पुलिस अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई में जुटी थी। 

ऐसे माहौल के बीच भी बदमाशों ने कलेक्ट्रेट और एसएसपी ऑफिस के पास लूट का दुस्साहस करके, न सिर्फ बरेली के पुलिस-प्रशासन को चुनौती दी, बल्कि ये जताने का भी प्रयास कि, उनके हौसले कितने बुलंद हैं। बहरहाल, बरेली पुलिस ने भी इस घटना को बड़ी गंभीरता से लिया और इसे अंजाम देने वालों को सबक सिखाने की ठान ली। इसी क्रम में सोनू, ऑपरेशन लंगड़ा का शिकार हुए हैं। और अब उनके दूसरे सहयोगियों की बारी है। बरेली के एसएसपी अनुराग आर्य यहां का चार्ज लेने के दिन ही स्पष्ट कर चुके हैं कि अपराधियों को किसी भी हालत में बख़्शा नहीं जाएगा। उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें। बरेली: परिजनों को नशीला पदार्थ खिलाकर साढ़े पांच लाख रुपये लेकर प्रेमी के साथ फरार, रिपोर्ट दर्ज