हाथरस सत्संग हादसा: PM मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की बात, CM आवास पर शुरू हुई बैठक 

हाथरस सत्संग हादसा: PM मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की बात, CM आवास पर शुरू हुई बैठक 

हाथरस/लखनऊ, अमृत विचार। हाथरस में हुए बड़े हादसे में पचास के करीब मौतों की पुष्टि हुई है। इस हादसे  के बाद से अभी तक प्रवचन करने वाले बाबा भोलेनाथ (नारायण साकार हरि) लापता हैं, उनका कोई बयान अभी तक सामने नहीं आया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस भी उनका सुराग लगा रही है। बताया जा रहा है कि बाबा की कोई लोकेशन अभी तक नहीं मिली है। हादसे पर सीएम योगी ने जांच  कमेटी बना दी है। उन्होंने अधिकारियों से चौबीस घंटे के भीतर रिपोर्ट तलब की है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ ने फोन पर बात की है। उन्होंने मरने वालों और घायलों के बारे में जानकारी ली और प्रदेश सरकार को हर संभव सहायता का भरोसा जताया। 

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी सरकार सभी पीड़ितों की हरसंभव सहायता में जुटी हुई है। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने इसमें अपने प्रियजनों को खोया है। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। इस हादसे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर एक बैठक शुरू हो चुकी है।

बैठक में सीएम योगी अधिकारियों से हादसे को लेकर जानकारी ले रहे हैं, साथ ही घायलों के समुचित इलाज से लेकर सभी बातों पर बारीकी से निगाह बनाये हुए हैं। सीएम योगी ने अपने दो मंत्रियों समेत कई प्रशासनिक अधिकारियों को हाथरस रवाना कर दिया है। वहीँ सूत्रों की मानें तो सीएम योगी कल हाथरस जा सकते हैं। जहाँ वे पीड़ितों से मुलाकात करेंगे।  

शवों को देखकर सिपाही को आया हार्ट अटैक 
एटा में मेडिकल कॉलेज में लाशों के ढेर को देखकर ड्यूटी  पर तैनात सिपाही सदमे में आ गया और उसे हार्ट अटैक आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वह अवागढ़ क्यूआरटी पर तैनात था, उसे मेडिकल कॉलेज में बुला लिया गया था। सिपाही मूल रूप से अलीगढ़ जिले के बन्ना देवी थाना क्षेत्र के सिद्धार्थनगर का रहने वाला था।

ये भी पढ़ें -हाथरस सत्संग हादसा: प्रधानमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजन को 2-2 लाख, घायलों को 50-50 हजार