बदायूं: गोवध करके बाजार में बेचते थे मांस, पुलिस ने पकड़े शातिर किस्म के दो आरोपी...जानिए मामला

थाना कुंवरगांव क्षेत्र के गांव इमलिया व इनायतगंज के बीच जंगल में 28 जून को किया गया था गोवध

बदायूं: गोवध करके बाजार में बेचते थे मांस, पुलिस ने पकड़े शातिर किस्म के दो आरोपी...जानिए मामला

बदायूं, अमृत विचार। थाना कुंवरगांव क्षेत्र के गांव इमलिया और इनायतगंज के जंगल में गोवध करके आहट होने पर अवशेष छोड़कर भागने के दो आरोपी शातिर किस्म के हैं। उनमें से एक आरोपी पर गैंगस्टर और दूसरे पर गुंडा एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई हो चुकी है। गोवध के बाद हिंदू संगठनों के पदाधिकारी आक्रोशित थे।

उन्होंने जल्द कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस गोमांस तस्करों की तलाश में दबिश दे रही थी। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने बताया कि वह गोवंश चोरी करके हत्या करते थे और बाजार में मांस बेच देते थे। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया जबकि उसके दो साथी अभी फरार हैं। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

गोमांस तस्करों ने 28 जून की रात थाना कुंवरगांव क्षेत्र के गांव इमलिया और इनायतगंज के बीच जंगल में गोवध किया था। दूसरी गाय का वध करने के लिए पास में ही झाड़ी में पेड़ से बांधी गई थी। रात में आहट होने पर गोमांस तस्कर भाग गए थे। अगले दिन सुबह खेत पर जा रहे ग्रामीणों ने गोवंश के अवशेष देखे तो आक्रोशित हो गए और पुलिस को सूचना दी।

थानाध्यक्ष रामेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। मौके पर गोवध के बाद छोड़े गए अवशेष, वध करने के उपकरण, तिरपाल मिले। पुलिस ने जेसीबी मंगवाकर अवशेष जमीन पर दबवा दिए। सूचना मिलने पर हिंदू संगठनों के पदाधिकारी भी आ गए। आक्रोश जाहिर की। सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने मौका मुआयना किया। ग्रामीणों से जानकारी की। एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्तव ने जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया।

मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष ने पुलिस टीम के साथ गांव करौतिया के जंगल में दबिश दी। जंगल में बने मोहम्मद नवी की मैंथा फैक्ट्री से दो संदिग्ध लोगों को पकड़ा। एक ने अपना नाम थाना कुंवरगांव क्षेत्र के गांव लाही फरीदपुर निवासी मुलू पुत्र हिकमतउल्ला और दूसरे ने शहर के मोहल्ला खंडसारी निवासी इमरान पुत्र अंसार बताया। उनके बताए गए स्थान से लकड़ी का गुटका और कुल्हाड़ी बरामद की। पुलिस दोनों को पकड़कर थाने लाई।

जहां उन्होंने बताया कि वह गोवंध चोरी करके उनकी हत्या कर देते हैं। गोमांस बराबर-बराबर बांट लेते हैं। बाजार जाकर बेचते हैं। दोनों शातिर किस्म के हैं। आरोपी मुलू के खिलाफ बलवा, अपहरण व हत्या, आबकारी अधिनियम, गुंडा एक्ट, मारपीट, आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट आदि के 13 मुकदमे दर्ज हैं जबकि उसके साथी इमरान पर आर्म्स एक्ट, गोवध के अलावा वह गैंगस्टर एक्ट का आरोपी भी है। पकड़े गए आरोपियों ने अपने दो अन्य साथियों के नाम बताए हैं। जो फरार हैं।

उनमें से एक मुख्य आरोप है। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में थानाध्यक्ष के साथ उपनिरीक्षक मलखान सिंह, हेड कांस्टेबिल विनोद कुमार व गिरिराज, कांस्टेबिल हरीश कुमार व आदेश पिलानिया रहे। थानाध्यक्ष रामेंद्र सिंह ने बताया दो आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। दबिश दी जा रही है। जल्द ही फरार चल रहे अन्य दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें। बदायूं: नवागत बीएसए वीरेंद्र कुमार ने ग्रहण किया कार्यभार