Bareilly Gang War: उल्टा पड़ा दांव...राणा के तीन होटलों पर चलेगा बुलडोजर, बेशुमार संपत्तियों का है मालिक

Bareilly Gang War: उल्टा पड़ा दांव...राणा के तीन होटलों पर चलेगा बुलडोजर, बेशुमार संपत्तियों का है मालिक

बरेली, अमृत विचार : पीलीभीत बाईपास पर प्लॉट पर कब्जे के लिए भीषण गोलीबारी कराकर पूरे शहर को दहला देने वाला राजीव राणा का दांव उल्टा पड़ गया है। प्लॉट पर तो वह कब्जा नहीं कर पाया, अब उसके तीन होटलों पर भी बुलडोजर चलाने की तैयारी की जा रही है।

इनमें संजयनगर और बजरंग ढाबे के पास दो उसके अपने होटल हैं और मुंशीनगर में तीसरा होटल पार्टनरशिप में है। मंगलवार को बीडीए की टीम ने पुलिस के साथ तीनों होटलों की जांच की तो पाया गया कि तीनों नक्शा मंजूर कराए बगैर बने हैं और सरकारी विभागों की एनओसी के बगैर चलाए जा रहे हैं।

पीलीभीत बाईपास पर 15 करोड़ कीमत के प्लॉट पर कब्जे के लिए बदमाशों ने शनिवार सुबह दो घंटे तक फायरिंग कर सौ राउंड से ज्यादा गोलियां चलाई थीं। इस बीच साथ लाई गई दो जेसीबी से इसी प्लॉट में चल रही मार्बल और टाइल्स की दुकान पर तोड़फोड़ भी की थी। राजीव राणा इस घटना का मुख्य आरोपी है। थाना इज्जतनगर में राजीव राणा के अलावा आदित्य उपाध्याय, हिस्ट्रीशीटर केपी यादव, ललित सक्सेना समेत 50-60 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार चुकी है।

पुलिस की जांच में पुष्टि हुई है कि गोलीकांड की साजिश राजीव राणा के संजयनगर और बजरंग ढाबे के पास स्थित दोनों सिटी स्टार होटल और मुंशीनगर में उसकी पार्टनरशिप में चल रहे सीके वैली होटल में रची गई थी। मंगलवार को बीडीए की टीम ने सीओ थर्ड अनीता चौहान, इंस्पेक्टर इज्जतनगर राधेश्याम के साथ जाकर राणा के तीनों होटलों की जांच की। होटलों की पैमाइश कराने के साथ उनके स्वामित्व संबंधी दस्तावेज भी मांगे। जांच में पाया गया कि तीनों होटलों की एनओसी संबंधित विभागों से नहीं ली गई है।

इसके बाद बीडीए ने तीनों होटलों को गिराने की तैयारी शुरू कर दी है। अफसरों के मुताबिक तीनों होटलों को बीडीए की ओर से नोटिस दिए जा रहे हैं। इनका संतोषजनक जवाब न मिला तो तीनों होटलों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया जाएगा।

बेशुमार संपत्तियों का मालिक है राणा
पुलिस का कहना है कि राजीव राणा के अपने भाइयों, रिश्तेदारों के नाम शहर में तमाम संपत्तियां खरीदने और कब्जाने का पता चला है। शहर की कई विवादित जमीनों में भी राणा हिस्सेदार है। बीडीए की सरकारी जमीन बेचने की कोशिश कर चुके राणा का हिस्सा बिलवा की एक करोड़ों कीमत की विवादित प्रापर्टी में भी बताया जा रहा है। शहर के कई बदनाम बिल्डरों और जमीन हड़पने वालों का सिंडिकेट चलाने वालों का भी वह साइलेंट पार्टनर है।

अग्निशमन विभाग ने भी बनाई जांच टीम
अग्निशमन विभाग की जांच में भी तीनों होटलों में अनियमितताएं पाई गईं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी चंद्रमोहन शर्मा के मुताबिक तीनों होटलों ने फायर एनओसी नहीं ली है और तीनों बिना मानक बनाए गए हैं। अग्निशमन विभाग भी इस पर सख्त कार्रवाई करेगा। होटलों की विस्तृत जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है।

बीडीए टीम के साथ तीनों होटलों का मुआयना किया गया और उनकी पैमाइश भी कराई गई। इस जांच-पड़ताल में तीनों होटल अवैध पाए गए हैं। अब उनके खिलाफ बीडीए कार्रवाई करेगा- अनीता चौहान, सीओ थर्ड

बीडीए की टीम के निरीक्षण में किसी होटल का नक्शा पास नही पाया गया। सीके वैली होटल के प्रबंधन ने बताया कि उसका आवासीय श्रेणी में नक्शा पास है लेकिन यह नक्शा भी नही दिखा सके। उन्हें नोटिस दिया जा रहा है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी- योगेंद्र कुमार, सचिव बीडीए

यह भी पढ़ें- Bareilly Gangwar: राणा के साथ पप्पू भरतौल के कई फोटो वायरल, दोनों में क्या है कनेक्शन? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर