Moradabad News : विसरा रिपोर्ट से खुलेगा महिला असिस्टेंट प्रोफेसर की संदिग्ध मौत का राज

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं हुआ मौत के कारणों का स्पष्ट खुलासा

Moradabad News : विसरा रिपोर्ट से खुलेगा महिला असिस्टेंट प्रोफेसर की संदिग्ध मौत का राज

मुरादाबाद/पाकबड़ा/अमृत विचार। टीएमयू में महिला असिस्टेंट प्रोफेसर की संदिग्ध हालत में मौत का खुलासा अब विसरा रिपोर्ट से होगा। पुलिस ने घटनास्थल से शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। देर रात तक आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल पाया है। शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

हरियाणा के रेवाड़ी जिले के माडल टॉउन की रहने वालीं अदिति मल्होत्रा (31) टीएमयू में पैथोलॉजी डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थीं। संदिग्ध हालत में मौत के बाद पुलिस ने सोमवार को गेस्ट हाउस के कमरे से शव बरामद किया था। घटनास्थल से एक चाकू और कुछ दवाइयां भी कब्जे में ली थी। पुलिस अब अदिति मल्होत्रा की मौत की गुथी में उलझ गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पहले पुलिस ने आत्महत्या का केस बताया था, लेकिन देर रात तक रिपोर्ट आने के बाद मौत के स्पष्ट कारणों का पता नहीं लग पाया है। जहरीला पदार्थ खाकर संदिग्ध हालत में प्रोफेसर की मौत की गुथी सुलझाने के लिए पुलिस ने अब शव का विसरा जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा है। 

विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही महिला प्रोफेसर की मौत का खुलासा हो सकेगा। जिसकी रिपोर्ट आने में 10 दिन से एक माह तक का समय लग जाता है। पुलिस के मुताबिक, शव का पोस्टमार्टम होने के बाद मौत के कारणों का पता नहीं चला है। जांच के लिए एक टीम गठित की गई है। फोरेंसिक साक्ष्यों के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। शव परिजनों को सौंप दिया है। अदिति के परिजनों की तहरीर पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। सूचना मिलने पर पीएम हाउस पहुंचे अदिति के पिता डॉ. नवनीत कुमार शव को लेकर हरियाणा के लिए रवाना हो गए हैं।

कमरे में मिलीं दवाइयां
पाकबड़ा प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र सिंह ने बताया, अदिति मल्होत्रा का शव बेड के नीचे पड़ा मिला था। जहां पर कमरे में कुछ दवाइयां भी मिली हैं। जिनको फोरेंसिक टीम ने बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि फारेंसिक टीम ने घटनास्थल की बारीकी से जांच की, जहां से अन्य साक्ष्य भी जुटाएं हैं। घटना के दौरान कपड़ों पर रक्त लगा, उन कपड़ों को भी पुलिस ने बरामद किया है। फिलहाल गठित टीम मामले की जांच कर रही है।

टीएमयू में एक माह में दूसरी घटना
टीएमयू में लगातार एक के बाद एक आत्महत्या की घटनाएं हो रही हैं। इससे पहले 9 जून को बीबीए अंतिम वर्ष के छात्र ने हॉस्टल में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। छात्र के कमरे से भी फॉरेंसिक टीम ने दवाइयां व अन्य सामग्री जब्त की थी। मृतक आगरा के ग्वालियर रोड के ब्राह्मण सिटी का रहने वाला था। अब अदिति की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। टीएमयू में एक माह के भीतर यह दूसरी घटना है।

ये भी पढ़ें : Moradabad News : TMU में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला असिस्टेंट प्रोफेसर की मौत, जांच में जुटी पुलिस