अमरोहा: खेतों की चकबंदी के बदले में 3.12 लाख रुपये हड़पे, पैसे वापस मांगने पर किसान को पीटा

अमरोहा: खेतों की चकबंदी के बदले में 3.12 लाख रुपये हड़पे, पैसे वापस मांगने पर किसान को पीटा

ढबारसी/अमरोहा, अमृत विचार। आदमपुर थाना क्षेत्र के किसान से चकबंदी प्रक्रिया के दौरान लेखपाल ने तीन चकों को एक स्थान पर करने की एवज में 3 लाख 12 हजार रुपये हड़प लिए। किसान ने जब लेखपाल से काम न होने पर रुपये वापस मांगे तो लेखपाल ने किसान की पिटाई की तथा बीच-बचाव करने आई पुत्र वधुओं से अश्लील हरकतें की और मारपीट की। न्यायालय के आदेश पर लेखपाल के विरुद्ध पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

 आदमपुर थाना क्षेत्र के भीमा सुल्तानपुर गांव निवासी शोभाराम पुत्र मुन्नी की पत्नी मनभरी के नाम गांव जयतौली एतमाली में लगभग 32 बीघा जमीन है। जिसके अलग अलग स्थानों पर तीन चक है। जयतौली एतमाली में चकबंदी प्रक्रिया चल रही है। किसान शोभाराम का आरोप है कि लगभग दो वर्ष पहले चकबंदी लेखपाल गनेशी ने तीनों चकों को एक स्थान पर करने के लिए सरकारी खर्च बताकर चार किश्तों में 3 लाख 12 हजार रुपये ले लिए। 

किसान ने कुछ समय बाद जमीन के एक स्थान पर होने के बारे में लेखपाल से बात की तो वह टालमटोल करके टालता रहा। 15 मई को किसान शोभाराम अपनी पुत्र वधू सरवती पत्नी जयप्रकाश व राजो पत्नी जोगराम के साथ हसनपुर तहसील गया था। वहां तहसील के बाहर लेखपाल गनेशी मिल गया। 

शोभाराम ने लेखपाल से अपने रुपये वापस मांगे तो वह गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगा तथा रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। लेखपाल से किसान को बचाने आई पुत्र वधुओं के साथ मारपीट की व अश्लील हरकतें भी कीं। किसान ने पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर न्यायालय की शरण ली थी। 

न्यायालय के आदेश पर आदमपुर पुलिस ने लेखपाल के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली है।  थाना प्रभारी शौकेन्द्र सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर लेखपाल गनेशी के विरुद्ध मारपीट और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

ये भी पढे़ं- अमरोहा: बारिश के दौरान गिरे दो मकान, महिला और बच्चे की मौत

 

 

 

ताजा समाचार

शारदा और बनबसा बैराज से छोड़ा गया 56275 क्यूसेक पानी, सीतापुर में नदियों का बढ़ा जलस्तर 
Unnao News: गौशाला’ में सूखा भूसा खाने को विवश ‘गौवंश’...जिम्मेदार गोवंशों की दयनीय दुर्दशा होने के बावजूद बेखबर
फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया कोहराम, वर्ल्डवाइड कमाई हुई 800 करोड़ के पार 
लखीमपुर खीरी: रोडवेज बस की टक्कर से बाइक सवार के दोनों पैर कटे, मौके पर मौत
Unnao News: शुद्ध पेयजल के लिए महीनों करना होगा इंतजार...लोग दूसरे गांवों से पानी लाने को मजबूर
Kanpur: PM मोदी के आगमन से पहले महिला से चेन लूट का किया था प्रयास...असफल होने पर हवाई फायर कर हुए थे फरार, एक गिरफ्तार