बरेली: भीषण गर्मी में शहर में बिजली संकट बरकरार, कटौती से लोग हो रहे परेशान

सुभाषनगर, किला और सिविल लाइंस में कई घंटे बिजली रही गुल

बरेली: भीषण गर्मी में शहर में बिजली संकट बरकरार, कटौती से लोग हो रहे परेशान

बरेली, अमृत विचार। भीषण गर्मी में बिजली संकट दूर नहीं हो रहा है। दिन के साथ रात में कटौती से लोगों की नींद भी पूरी नहीं हो रही है। सुभाषनगर, सिविल लाइंस और किला इलाके में बुधवार को कई घंटे बिजली गुल रही।

किला उपकेंद्र के मोहल्ला जखीरा में पिछले तीन दिन से बिजली संकट बना हुआ है। सोमवार देर रात कर्मचारियों ने फाल्ट ठीक किया लेकिन बुधवार सुबह 5 बजे आग लगने से तार टूटकर नीचे गिर गया। गनीमत रही कि कोई उस वक्त वहां से गुजर नहीं रहा था। तार टूटने से सौ से अधिक घरों की बिजली गुल हो गई।

गुलरेज खान ने बताया कि लगातार बिजली कटौती से फ्रिज में रखा सामान भी खराब हो जा रहा है। तमाम शिकायतों के बाद भी अधिकारी समस्या का समाधान नहीं कर पा रहे हैं। एसडीओ किला भगवान दास ने बताया कि जखीरा इलाके में ओवरलोडिंग की वजह से तार टूट कर गिर गया था। कर्मचारियों को मौके पर भेजकर बिजली आपूर्ति बहाल कराई गई।

सुभाष नगर क्षेत्र में मंगलवार रात विरोध-प्रदर्शन के बाद भी बुधवार को व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ। दिन में चार से पांच घंटे की कटौती से लोग परेशान हो गए। शांति विहार, मढ़ीनाथ, राजीव कॉलोनी, विश्वनाथपुरम, गणेश नगर आदि इलाकों में पूरे दिन ट्रिपिंग की समस्या रही। मंगलवार की रात सुपर सिटी फीडर पर लोकल फाल्ट की वजह से 45 मिनट तक बिजली गुल रही।

सनसिटी उपकेंद्र की 33 केवी लाइन में ब्रेक डाउन होने से तीन घंटे बिजली गुल हो गई। सिविल लाइंस में ट्रांसफार्मर की पेटी में आग लगने से मंगलवार की रात तीन से चार घंटे सप्लाई बाधित रही। इसके अलावा स्टेशन रोड, स्टेट बैंक काॅलोनी, सर्किट हाउस चौराहा, डीएम आवास, पटेल चौक, कुतुबखाना, कोहड़ापीर आदि इलाकों में लोकल फाल्ट की समस्या रही।

जेई बंद रखते हैं सीयूजी नंबर
शहरी क्षेत्र के अधिकतर जेई सीयूजी मोबाइल नंबर बंद रखते हैं और अधिकारी भी फोन नहीं उठाते हैं। पिछले दिनों व्यापारियों ने मुख्य अभियंता कार्यालय में ज्ञापन देकर भी इसका विरोध जताया था लेकिन इसके बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ।

गर्मी में लोड बढ़ने से लोकल फाल्ट की वजह से कई जगह बिजली गुल रही। सुभाष नगर इलाके की समस्या के समाधान के भी प्रयास किए जा रहे हैं।- अंबा प्रसाद वशिष्ठ, अधीक्षण अभियंता

ये भी पढ़ें- बरेली: योग शपथ में प्रदेश में रुहेलखंड विश्वविद्यालय रहा सबसे आगे

ताजा समाचार

Bareilly News: रोजा में एक महीने के ब्लॉक से 96 ट्रेनें होंगी प्रभावित, 60 रहेंगी निरस्त
मुरादाबाद: गोलीबारी के मुख्य आरोपी मुस्लिम और उसके पिता नन्हे को पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार
बरेली: किशोरों में हो रहे शारीरिक बदलाव, भ्रांतियों में फंसकर बिगाड़ रहे सेहत
अमरोहा: खेतों की चकबंदी के बदले में 3.12 लाख रुपये हड़पे, पैसे वापस मांगने पर किसान को पीटा
बरेली गोलीकांड: साठगांठ या इत्तेफाक...गुमनाम बदमाश मुठभेड़ में गोली मारकर पकड़े, राणा बंधु हाजिर होने में कामयाब
बरेली: सोशल मीडिया पर शुरू हुई प्रेम यात्रा दो साल में ही वायरल मैसेज की तरह पड़ी फीकी, अब परामर्श केंद्र में रिश्ता बचाने की आखिरी कोशिश