बरेली: सोशल मीडिया पर शुरू हुई प्रेम यात्रा दो साल में ही वायरल मैसेज की तरह पड़ी फीकी, अब परामर्श केंद्र में रिश्ता बचाने की आखिरी कोशिश

बरेली: सोशल मीडिया पर शुरू हुई प्रेम यात्रा दो साल में ही वायरल मैसेज की तरह पड़ी फीकी, अब परामर्श केंद्र में रिश्ता बचाने की आखिरी कोशिश

बरेली, अमृत विचार। सोशल मीडिया पर शुरू हुई प्रेम यात्रा शादी तक पहुंची लेकिन फिर दो साल में ही किसी वायरल मैसेज की तरह फीकी पड़ गई। पति का कहना है कि उसे शादी के बाद पता चला कि उसकी पत्नी का पहला प्यार वह नहीं, बल्कि मोबाइल फोन है।

पत्नी की शिकायत है कि पति वही करता है जो उसके घर वाले कहते हैं। उस पर हाथ भी उठा चुका है। दोनों का पक्ष सुनकर अब परामर्श केंद्र में इस परिवार को टूटने से बचाने की कोशिश की जा रही है।

युवती करीब 23 वर्ष की है जिसकी शादी दो साल पहले इज्जतनगर में रहने वाले दूर के रिश्तेदार युवक से हुई थी। दोनों सोशल मीडिया पर नजदीक आए थे। करीब दो साल दोनों के बीच प्रेम संबंध रहे और उसके बाद अपने परिवारों की सहमति से विवाह हो गया।

शादी के कुछ समय बाद ही दोनों को एहसास हुआ कि उनकी शादी एक अनहोनी है। दोनों एक-दूसरे के लिए नहीं बने थे। आए दिन विवाद शुरू हुए तो अलगाव की नौबत आ गई। दो साल के ही शादीशुदा जीवन में तीन बार समझौता कराने की नौबत आ गई। इसके बाद भी रिश्ता पटरी पर नहीं आया और विवाद कोर्ट तक पहुंच गया।

युवती की शिकायत है कि उसका पति अपने घरवालों के कहने पर ही चलता है। छोटी-छोटी बात पर उस पर हाथ उठा देता है। उसे अब ससुराल में खतरा भी महसूस होने लगा है, इसलिए वह अब वहां नहीं रहना चाहती। 

दूसरी तरफ, पति का आरोप है कि उसकी पत्नी घरेलू कामों में जरा भी दिलचस्पी लेने के बजाय हमेशा अपने फोन में व्यस्त रहती है। सास कोई रोकटोक करे तो उस पर भी ध्यान नहीं देती। युवती कोर्ट में भरण-पोषण का केस दायर कर चुकी है। बुधवार को परिवार परामर्श केंद्र में दोनों पक्षों की सुनवाई की गई। फिलहाल उन्हें सुनवाई के लिए अगली तारीख दे दी गई है।

सास ने गर्भवती बहू को मिर्च पीसने को कहा, पति-पत्नी के रिश्ते में ही लग गया तड़का
सास ने गर्भवती बहू को मिर्च पीसने का फरमान क्या सुनाया, पति-पत्नी के रिश्ते में ही कड़वाहट घुल गई। झगड़ा इतना बढ़ा कि परिवार परामर्श केंद्र का दरवाजा खटखटाना पड़ा। काउंसलर हरिंदर कौर चड्ढा ने बताया सास ने गर्भवती बहू को सिलबट्टे पर मिर्च पीसने को कहा था, बहू ने इससे साफ इन्कार कर दिया। दोनों के बीच पहले से संबंध अच्छे नहीं थे, लिहाजा बहू का इनकार मुद्दा बन गया। 

पिछली दो तारीखों से यह मामला परामर्श केंद्र में सुना जा रहा है। अब पति को सास और बहू के बीच विवाद सुलझाने के लिए तैयार किया गया है। बुधवार को कुल मिलाकर तीन मामलों में समझौते हुए। आठ में सुनवाई हुई तो दो में एक ही पक्ष पहुंचने से सुनवाई नहीं हो पाई। चार मामलों में दोनों पक्ष अनुपस्थित रहे।

ये भी पढे़ं-बरेली गोलीकांड के आरोपी राजीव राणा का भाई संजय ने किया आत्मसमर्पण

 

 

ताजा समाचार

रामपुर : इमामबाड़ा खासबाग में सजे हैं सोने-चांदी और तांबे के 1200 अलम, दिलाती है इमाम हुसैन के रोजे की याद
रामपुर : दहेज में बुलेट नहीं मिलने पर महिला को घर से निकाला, पति सहित चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज 
मुरादाबाद : कारपेंटर ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा
यूरो 2024 : Mikel Merino के गोल से स्पेन सेमीफाइनल में, मेजबान जर्मनी बाहर 
लखनऊ: अब संस्कृत भाषा में भी देख सकेंगे Vlog, CSU में छात्रों ने सीखी वीडियो बनाने की तकनीक
मुरादाबाद : दुबई में ली ट्रेनिंग, महानगर में की साइबर ठगी....लोगों से धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार