जननी सुरक्षा योजना : भुगतान में देरी पर वेतन आहरण पर लगा दी जाएगी रोक

जिलाधिकारी ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में प्रभारी चिकित्साधिकारियों को दिये निर्देश

जननी सुरक्षा योजना : भुगतान में देरी पर वेतन आहरण पर लगा दी जाएगी रोक

प्रतापगढ़ अमृत विचार :  जिलाधिकारी संजीव रंजन ने कैम्प कार्यालय सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति (शासी निकाय) की बैठक मेंं स्वास्थ्य योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। एक  से 31 जुलाई तक चलने वाले विशेष संचारी रोग अभियान, 11 से 31 जुलाई के मध्य दस्तक अभियान के तहत सभी ईओ को निर्देशित किया कि जो भी नाले/नालियॉ है सभी की सफाई  करा दी जाये।।

किसी नाली/नालियों में पानी के जमाव की स्थिति न रहे अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित ईओ के विरूद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। सीएचसी की डिलीवरी की समीक्षा में पट्टी सीएचसी की प्रगति धीमी मिलने पर डीएम ने प्रभारी चिकित्साधिकारी पट्टी को  डिलीवरी की प्रगति में सुधार लाने की बात कही। डीएम ने कहा कि जिन स्वास्थ्य केन्द्रों पर जननी सुरक्षा योजना का भुगतान पेन्डिंग है,उसका निस्तारण कर तत्काल भुगतान करायें। प्रभारी चिकित्साधिकारियों को सचेत करते हुये कहा है कि यदि जननी सुरक्षा योजना का भुगतान समय से नही होता है तो सम्बन्धित प्रभारी चिकित्साधिकारियों के वेतन आहरण पर रोक लगा दी जायेगी। 

बेहतर कार्य करने वाले चिकित्सक व कार्मिक सम्मानित

वीएचएनडी प्रोग्राम में प्रदेश में प्रतापगढ़ का प्रथम स्थान आने पर डीपीएम राजशेखर, डीसीपीएम मो. नाजिम, एसीएमओ डीआईओ डा. ए.एन.राय, डीएआईओ महेश कुमार सिंह, डीएमसी यूनीसेफ मो.वकील अहमद को जिलाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। एनक्यूएएस प्रोग्राम में उत्कृष्ट कार्य हेतु एमओआईसी कुण्डा डा.राजीव त्रिपाठी, एमओआईसी संग्रामगढ़ डा. मनोज सिंह, डिस्ट्रिक्ट क्यूएचएम डा. हरिश्चन्द्र को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

टीवी प्रोग्राम में प्रदेश में जनपद को तीसरा रैंक प्राप्त होने पर नोडल अधिकारी डा. संदीप सक्सेना,डीपीसी हेमन्त शुक्ला को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान डा. जीएम शुक्ला, सीएमएस महिला डा.रीना प्रसाद, डीपीएम राजशेखर सहित सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:- लखनऊ : संदिग्ध परिस्थतियों में पांच वानरों की मौत, विसरा सुरक्षित