सुल्तानपुर : थानों पर नहीं मिला न्याय तो धरने पर बैठे कई क्षेत्रों के ग्रामीण 

मनाने में जुटे रहे स्थानीय थानेदार, आश्वाशन पर मानें ग्रामीण 

सुल्तानपुर : थानों पर नहीं मिला न्याय तो धरने पर बैठे कई क्षेत्रों के ग्रामीण 

सुलतानपुर, अमृत विचार।  छोटे-छोटे मामलों में भी स्थानीय थानों से न्याय नहीं मिल रहा है। मजबूरन भोले भाले ग्रामीण अधिकारियों की चौखट पर भटक रहे हैं। या तो वे मजबूरन थक हारकर घर बैठ जाते है या फिर धरने को मजबूर हो रहे हैं। इसकी बानगी मंगलवार को तिकोनिया पार्क में देखने को मिली। यहां पर करीब सात थाना क्षेत्रों के ग्रामीण अपने थाने पर न्याय न मिलने पर बैनर लगाकर धरने पर बैठ गए थे। एक साथ कई थाना क्षेत्रों से एक -दो परिवार के लोगों के धरने पर बैठने की सूचना पर प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया।

संबंधित थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने लगे और आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया। धरने पर बैठे शिवगढ़ थाना क्षेत्र के भरसारे गांव निवासी दुर्गावती व उनके परिवार ने बताया कि गांव के ही दबंगों ने पीटा था। तहरीर पर स्थानीय पुलिस ने दबंगों के खिलाफ एससी एसटी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। जिसकी विवेचना सीओ लंभुआ कर रहे हैं। आरोप है कि सीओ लंभुआ विपक्षियों से मिले हैं जिसके चलते कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं।शिवगढ़ थाना प्रभारी ने पीड़ित से मिल समझा बुझा घर भेजा।

वहीं, गोसाईगंज थाना क्षेत्र के वैदहा गांव निवासी सम्मभारी पत्नी राम निहोर व उनके परिवार ने बताया कि सीओ जयसिंहपुर गोसाईगंज थानाध्यक्ष धीरज कुमार विपक्षियों से मिले हैं। उनकी तहरीर पर विपक्षियों पर कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं। जिससे विपक्षियों का मनोबल बढ़ा हुआ है, आए दिन मारपीट कर रहे हैं। इसी थाना क्षेत्र के गनेशपुर कैथौली निवासी प्रभावती पत्नी हरीराम परिवार के साथ धरने पर बैठे थे। उनका भी आरोप था कि विपक्षी लगातार परिवार से मारपीट कर रहे। शिकायत के बावजूद भी पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही है।

गोसाईगंज थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने कार्यवाही का आश्वाशन देते हुए पीड़ितांे को घर भेज दिया। लंभुआ थाना क्षेत्र के पिलखिनी निवासी लालती पत्नी राकेश भी परिवार के साथ धरने पर बैठी थी। इनका आरोप है कि दबंगों ने उनके पूरे परिवार को मारापीटा था शिकायत के बाद भी पुलिस कार्यवाही करने से परहेज कर रही है। वही कोतवाली देहात का एक युवक पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठा था। उपनिरीक्षक कोतवाली देहात अखिलेश सिंह युवक को समझा बुझा घर भेज दिया। धरने पर बैठी जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के कल्याणपुर निवासी महिला रीना पत्नी पवन कुमार ने बताया कि विरोधियों के खिलाफ एससी एसटी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

विवेचना सीओ जयसिंहपुर प्रशांत सिंह कर रहे हैं विपक्षियों से मिले हुए हैं। जिससे कोई कार्यवाही नहीं हों रही है विवेचक बदलने की मांग एसपी से किया था। विवेचक नही बदले जानें के चलते धरने पर बैठना पड़ा है। वही मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के धरने पर बेटी के साथ बैठी एक गांव निवासी महिला ने बताया कि उसकी 12 वर्षीय बेटी को गांव युवक धमकी दे भगा ले गया। चार दिन तक उसके साथ दुष्कर्म भी करता रहा। चार दिन बाद छोड़ गया विपक्षी के दबाव में स्थानीय पुलिस कोइ कार्यवाही नहीं की। वही मोतिगरपुर थानाध्यक्ष ज्ञानचन्द शुक्ला ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर बयान कराया गया था।