हल्द्वानी: शिक्षा विभाग के अधिकारी और मंत्री पर लगाए आरोप

हल्द्वानी: शिक्षा विभाग के अधिकारी और मंत्री पर लगाए आरोप

हल्द्वानी, अमृत विचार। टिहरी लोकसभा से पूर्व सांसद प्रत्याशी व उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने शिक्षा विभाग और शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। उन्होंने माध्यमिक शिक्षा निदेशक महावीर बिष्ट पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप और हाईकोर्ट में उनकी जनहित याचिका के बाद हाईकोर्ट की ओर से शिक्षा निदेशक पर लगी फटकार का भी उल्लेख किया।  

कहा कि महावीर बिष्ट पर अपर निदेशक रहते हुए भ्रष्ट्राचार के आरोप सिद्ध होने के बाद और शिक्षा सचिव रविनाथ रमन को अवगत कराने के बाद भी उन्हें माध्यमिक शिक्षा का निदेशक बनाकर प्रोन्नत किया गया। कहा कि बीआरपी व सीआरपी के 955 पदों को भरने के लिए मानक पूरा नहीं करने के बाद भी एक बाहरी कंपनी अलंकित लिमिटेड  का चयन किया गया है  जबकि उत्तराखंड की एक अन्य स्थानीय कंपनी को मानक पूरे करने के बाद भी बाहर कर दिया गया।

कहा कि  हाईकोर्ट की डबल बेंच ने भी चयन को गलत करार दिया इसके बावजूद शिक्षा विभाग ने बाहरी कंपनियों से करोड़ों की वसूली कर गैर मानक पूर्ण कंपनी को बीआरपी-सीआरपी के पदों को भरने की जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से होने वाली नियुक्तियों का विरोध किया और कहा कि यदि कामचलाऊ व्यवस्था के तहत नियुक्तियां की जा रही हैं तो ऐसी व्यवस्था को पूरी तरह पारदर्शी बनाया जाना चाहिए। इस मौके पर उत्तराखंड बेरोजगार संघ के उपाध्यक्ष राम कंडवाल, सह संयोजक सुशील कैंतूरा, संरक्षक यशपाल रावत, जसपाल चौहान आदि मौजूद रहे।