Kanpur: फार्मासिस्ट के घर का ताला तोड़कर 20 लाख की चोरी...बेटे का 6वां जन्मदिन मनाने कानपुर देहात स्थित पैतृक गांव गया था परिवार

कानपुर में फार्मासिस्ट के घर का ताला तोड़कर 20 लाख की चोरी

Kanpur: फार्मासिस्ट के घर का ताला तोड़कर 20 लाख की चोरी...बेटे का 6वां जन्मदिन मनाने कानपुर देहात स्थित पैतृक गांव गया था परिवार

कानपुर, अमृत विचार। गुजैनी थानाक्षेत्र में सोमवार देर रात चोरों ने फार्मासिस्ट के घर से नकदी जेवरात समेत 20 लाख का माल पार कर दिया। फार्मासिस्ट अपनी टाइल्स कारोबारी पत्नी के साथ बेटे का 6वां जन्मदिन मनाने कानपुर देहात स्थित गांव गए हुए थे। मंगलवार सुबह पड़ोसियों ने घर का मेनगेट खुला देख चोरी की आशंका पर गृहस्वामी को सूचना दी। जानकारी पर महिला कारोबारी का भाई पहुंचा तो अलमारी में रखी नकदी व जेवरात गायब मिले। गुजैनी पुलिस ने जांच पड़ताल कर रिपोर्ट दर्ज की। 

मूलरूप से कानपुर देहात, रसूलाबाद के इटैली गांव निवासी राजेश कुमार उन्नाव, माखी में फार्मासिस्ट के पद पर कार्यरत है। वह तात्याटोपे नगर में पत्नी दीपाली यादव व दो बच्चे लाभान्या, अर्थव व भतीजे भानु के साथ रहते है। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी टाइल्स कारोबारी है, उनकी मारबल मार्केट में दुकान है।

बीते एक सप्ताह पूर्व उनके दोनों बच्चे पैतृक गांव गए हुए थे। एक जुलाई को उनके बेटे अर्थव का 6वां जन्मदिन था, जिसे मनाने के लिए राजेश पत्नी व भतीजे के साथ सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे घर से गांव जाने के लिए निकले थे। जन्मदिन मनाने के बाद वह रात में गांव में ही रूक गए थे। सोमवार देर रात चोर मेनगेट का ताला तोड़ घर में दाखिल होकर पहली मंजिल स्थित कमरें में पहुंचे और अलमारी के लॉकर का ताला तोड़ 5 लाख रुपये समेत करीब 15 लाख के जेवरात पार कर दिए।

सुबह पड़ोसी निशू कनौजिया की मां ने गेट खुला देख दीपाली को फोन कर जानकारी दी। दीपाली ने किदवई नगर निवासी भाई सचिन यादव को घर भेजा तो जेवरात व नकदी गायब मिली, चोरों ने बच्चों की गोलक तोड़ कर भी माल पार दिया। जानकारी पर सुबह 11 बजे राजेश मौके पर पहुंचे और गुजैनी पुलिस को घटना की जानकारी दी।

दीपाली ने बताया कि चोरों ने केवल एक ही कमरा में दाखिल हुए थे, जबकि बाकी सारे कमरे बंद मिले। उन्होंने बताया कि अलमारी की चाभी बेड में रखी हुई थी, जिससे चोरों ने अलमारी खोल कर लॉकर तोड़ा। गुजैनी पुलिस ने घटनास्थल की जांच पड़ताल कर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की। थाना प्रभारी विनय तिवारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Bikru Kand: बिकरू कांड के चार साल पूरे; विकास दुबे गैंग ने खेली थी खून की होली, सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी हुए थे शहीद