शाहजहांपुर: घर के बाहर खंभे में दौड़ा करंट, चपेट में आकर युवक की मौत...शिकायत के बावजूद बिजली विभाग ने की अनदेखी 

शाहजहांपुर: घर के बाहर खंभे में दौड़ा करंट, चपेट में आकर युवक की मौत...शिकायत के बावजूद बिजली विभाग ने की अनदेखी 

तिलहर, अमृत विचार। बिजली के खंभे में प्रवाहित हो रहे करंट की चपेट में आकर युवक की मौके पर ही मौत हो गई। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। कोतवाली पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस  घटना के बाद से ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ रोष है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव बडे़पुर निवासी राजेंद्र प्रसाद के घर के बाहर चबूतरे के पास बिजली का खंभा लगा हुआ है। शनिवार पूर्वान्ह करीब 11 बजे उनका 28 वर्षीय पुत्र पुष्पेंद्र घर के बाहर निकलकर चबूतरे पर बैठ गया। अचानक उसने अपना हाथ खंभे पर रख दिया, जिसमें करंट प्रवाहित हो रहा था, उसी में वह चिपक गया। वहां पर मौजूद ग्रामीणों ने लकड़ी लगाकर से उसे खंभे से अलग किया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

जिंदा होने की उम्मीद में परिजन उसे आनन फानन में नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुष्पेंद्र की मौत पर उसकी पत्नी गौरी देवी का रो रोकर बुरा हाल बना हुआ है। पुष्पेंद्र के एक पांच वर्षीय पुत्र लकी है। ग्रामीणों ने बताया कि खंभे में लोहे का एक अर्थ का तार लगा हुआ है, जिसमें कई बार करंट आ चुका है।

इसकी शिकायत कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी आईजीआरएस के माध्यम से कर चुके हैं लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारियों ने कोई सुनवाई नहीं की। कोतवाल विशाल प्रताप सिंह ने बताया युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाए दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें। शाहजहांपुर: पत्नी से विवाद के बाद युवक ने ससुराल में फांसी लगाकर दी जान