बाराबंकी: किसके नाम नोटिस भेजूं, भू-माफियाआों का पता नहीं

बाराबंकी: किसके नाम नोटिस भेजूं, भू-माफियाआों का पता नहीं

रामसनेहीघाट/ बाराबंकी, अमृत विचार। एक माह बीत जाने के बाद भी नगर पंचायत रामसनेहीघाट प्रशासन एक बीजेपी नेता के दबाव में अवैध प्लॉटिंग करने वालों को नोटिस जारी नहीं कर पाया है। इसे लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। सक्रिय भूमाफिया द्वारा काटी जा रही अवैध कॉलोनियों की सुध लेने के लिए प्रशासन के पास समय ही नहीं है। इसका फायदा उठाकर नगर पंचायत रामसनेही घाट में बड़ी संख्या में भूमाफिया द्वारा धड़ल्ले से अवैध प्लॉटिंग हर हफ्ते काटी जा रही हैं। यह स्थिति तब है जब जिलाधिकारी द्वारा अवैध निर्माण और अवैध प्लॉटिंग पर बुलडोजर चलवाया जा रहा है।

नगर पंचायत रामसनेहीघाट क्षेत्र में भूमाफियाओं के हौंसले इस लिये ज्यादा बुलंद हैं क्योंकि नगर पंचायत अधिकारी और तहसील के अधिकारी इनको खुला संरक्षण दे रहे हैं। इसीलिये यहां सक्रिय भूमाफिया प्रशासन के बिना किसी डर के अवैध प्लॉटिंग काट रहे हैं। साथ ही प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी इन भूमाफियाओं के साथ मिलकर अवैध तरीके से हो रही प्लाटिंग में साथ दे रहे हैं। क्षेत्र में करीब आधा दर्जन से भी अधिक अवैध प्लॉटिंग विकसित की जा चुकी हैं। जिसमें महराजगंज गांव के पास, सीओ आवास के सामने, पासी बगिया की गली सुमेरगंज सहित तमाम जगहों पर इस प्रकार की प्लॉटिंग की भरमार है। सांठगांठ से विकसित हुई इन प्लॉटिंग की ओर से अधिकारी भी आंखें मूंदे बैठे हैं। 

कुछ लोगों का कहना है कि अधिकारी इसलिये कुछ नहीं कर पा रहे क्योंकि कुछ बड़े बीजेपी नेताओं का संरक्षण इन प्लॉटिंग करने वालों को मिला है। कुछ लोग दबी जुबान से कह रहे कि महाराजगंज गांव के पास में हो रही कई बीघा भूमि पर अवैध प्लॉटिंग काटी गई है। जिसमें से 17 फीट जमीन प्लॉटिंग वालों ने कब्जा भी कर लिया है। प्रशासन को जानकारी होने के बाद भी वह आंख मूंदे बैठा हुआ है। नगर पंचायत रामसनेहीघाट के ईओ धीरज सिंह से पूछा गया कि अभी तक कितने अवैध प्लाटिंग करने वाले लोगों को नोटिस भेजा गया है। तो उन्होंने ने कहा कि किसके नाम नोटिस भेज दूं। किसी का नाम नहीं पता चल पा रहा है। इस वजह से नोटिस जारी नहीं किया गया है।

वर्जन-
जानकारी अभी उनके संज्ञान में नहीं आई है। वह पूरे मामले की जांच करवाएंगे। अगर कहीं कोई प्लाटिंग अवैध रूप से की जा रही होगी, तो उसे रुकवाया जाएगा। साथ ही संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। -डॉ. अरुण कुमार सिंह, एडीएम

ये भी पढ़ें -श्रावस्ती: हिंसक हुए कुत्तों ने 18 लोगों को किया घायल, सहमे ग्रामीण