अयोध्या : हमले में घायल युवक की मौत, महिलाओं ने घेरा थाना

कार्रवाई होने तक शव का अंतिम संस्कार न करने की दी चेतावनी

अयोध्या : हमले में घायल युवक की मौत, महिलाओं ने घेरा थाना

तारुन/ अयोध्या,अमृत विचार : थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी युवक पर हुए धारदार हथियार से हमले के बाद घायल ने लखनऊ मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। 11 दिन मेडिकल कॉलेज में भर्ती रहने के बाद रविवार देर रात जब शव गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया। सुबह लोगों ने अंतिम संस्कार न कराने और कार्रवाई की मांग को लेकर बड़ी संख्या में महिलाएं थाने में पहुंच गईं। पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आईजी के आश्वासन के बाद लोग माने और शव का अंतिम संस्कार कराया गया। 

थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी अजय गौड़ पुत्र रामनयन उर्फ पप्पू की लखनऊ मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। रविवार देर रात शव घर पहुंचने पर कोहराम मच गया। सुबह तक रिश्तेदार सगे संबंधियों व परिजनों सहित सैकड़ों की संख्या में बाजारवासी एकत्रित हो गए। कार्रवाई के नाम पर स्थानीय पुलिस पर तरह-तरह के आरोप लगने शुरू हो गए। इधर, परिजन कार्रवाई के लिए थाने का घेराव और धरना प्रदर्शन की चेतावनी देने के साथ शव का अंतिम संस्कार न करने पर अड़ गए।

इसकी खबर सुनते ही तारुन थाना पुलिस के हाथ पांव फूल गए। कुछ ही देर बाद थाने में सैकड़ों की संख्या में महिला-पुरुष इकट्ठा भी हो गए। आनन-फानन में क्षेत्राधिकारी बीकापुर कई थानों की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। आक्रोशित भीड़ पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगी। सीओ बीकापुर सुरेंद्र कुमार सिंह व तहसीलदार धर्मेंद्र सिंह ने परिजनों को समझाया और कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इतना होने के बाद भी परिवार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ा रहा। मृतक के बाबा हीरालाल गौड़ ने आईजी प्रवीण कुमार से मुलाकात की और सारी बात बताई। आईजी के आश्वासन पर परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया।

धारदार हथियार से हुआ था अजय पर हमला 

स्टेब्लाइजर लगवाने के लिए अजय गौड़ को फतेहपुर मोती मिश्र का पूरा निवासी राम अनुज मिश्र उर्फ बब्लू मिश्रा अपने साथ बुलेट से ले जा रहे थे। तारुन नंशा मार्ग पकड़िया पेड़ के आगे दूध डेयरी के दूध लेने के लिए रुक गए।

एफआईआर के मुताबिक अजय के सिर पर किसी ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। 11 दिन अजय मेडिकल कॉलेज में जिंदगी और मौत के बीच झूलता रहा। रविवार शाम उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले में राम अनुज मिश्र को अभी हिरासत में लिया है।

 

यह भी पढ़ें :- लखनऊ क्राइम ग्राफ : छमाही अपराध, पश्चिम जोन में तबाड़तोड़ वारदात