बाराबंकी: बिजली विभाग का खेल, पांच हजार लेकर संविदा कर्मी ने लगाया पुराना मीटर, अब कर रहे वसूली

बाराबंकी: बिजली विभाग का खेल, पांच हजार लेकर संविदा कर्मी ने लगाया पुराना मीटर, अब कर रहे वसूली

हैदरगढ़/बाराबंकी, अमृत विचार। बिजली विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार का एक मामला सामने आया है। पांच हजार रुपए लेकर पुराना मीटर बांधने वाले संविदा लाइनमैन को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। भ्रष्टाचार का शिकार हुए विद्युत वितरण उपकेंद्र के भिलवल फीडर के हुसैनाबाद गांव निवासी रवि पाल ने बताया कि वर्ष 2021 में उन्होंने अशोक रावत को बिजली कनेक्शन के लिए 5000 रुपये दिया था, जिसके बाद अशोक पुराना मीटर लगाकर चला गया परन्तु कोई रसीद नहीं दी। 

लगातार रसीद मांगने के बाद भी आज तक कोई रसीद नही मिली। और उसके बाद बकाया बिजली बिल चुकता करने के लिए फोन के माध्यम से 16 हजार रुपये की मांग की गई। जिसका ऑडियो वायरल हो रहा है। अमृत विचार वायरल आडियो की पुष्टि नहीं करता है।

वायरल हो रहे  इस आडियो में 48 सौ मीटर रीडिंग के आधार पर 35 हजार रूपये का बिल बनने की बात बताते हुए राजू नाम का एक शख्स जो कि अशोक रावत के साथ सहयोगी के रूप में काम करने वाला बताया जाता है के द्वारा 16 हजार रूपये देने पर पूरा हिसाब चुकता करने का आश्वासन दे रहा है और बता रहा है कि अशोक भी हमारे साथ हैं, जेई साहब से बात भी हो चुकी है। बकाया बिजली बिल साफ कराने की जिम्मेदारी हमारी होगी।

पीड़ित उपभोक्ता रवि पाल ने बताया कि वह लगातार तीन साल से कनेक्शन की रसीद मांग रहा है लेकिन संविदा विद्युत कर्मी अशोक रावत द्वारा मीटर पर बिल  चढ़े ना होने की बात बताते हुए रसीद देने से इनकार किया जाता रहा। रवि पाल ने बताया कि जब उसने रसीद के लिए ज्यादा जोर दबाव बनाया तो उसके घर आए  अवर अभियंता संदीप चतुर्वेदी उसकी समस्या सुनने के बजाए अपनी मनमानी लिखा पढ़ी करके चले गए और कहा कि वह अपने कर्मचारियों को बचाने का काम करेंगे। 

पीड़ित रवि पाल ने आरोप लगाया कि आज आई टीम द्वारा भी उसकी एक बात नहीं सुनी गई और मनमानी लिखा पढ़ी करके टीम वापस चली गई। एसडीओ अशोक कुमार यादव ने बताया कि जांच टीम गठित की गई है। जाँच टीम द्वारा बयान दर्ज किया जा रहे हैं । रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें -गोंडा में NEET धांधली पर छात्रों ने किया प्रदर्शन-जलाया NTA डायरेक्टर का पुतला-Video