बाराबंकी : बिजली के एडजस्टमेंट व रिसैटल के नाम पर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

बाराबंकी : बिजली के एडजस्टमेंट व रिसैटल के नाम पर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

बाराबंकी, अमृत विचार। उपभोक्ताओं से बिजली के बिल के एडजस्टमेंट व रिसैटल के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।गिरफ्तार किये अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने लैपटॉप व कूट रचित बिजली के बिल की रसीदें बरामद किया।

रामसनेही घाट थाना क्षेत्र मेडुवा गाँव के निवासी महेश व ग्राम राजपुर निवासी मोहम्द असलम द्वारा उन उपभोक्ताओं को टारगेट किया जाता था जिनके बिल का पैसा काफी अधिक होता था। एडजस्टमेंट व सिसेटल के नाम पर विभागीय कर्मचारियों से सांठगांठ कर यह दोनों कूट रचित बिल तैयार कर उपभोक्ताओं को जमा रसीद देकर उनसे रूपये ठग लेते थे।

इन अभियुक्तों ने चार व्यापारियों से करीब चार लाख चौहत्तर लाख रूपये की ठगी का मामला सामने आया है।यह चारो हैडली के कारोबारी है।पीडित की शिकायत  अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी डा. अखिलेश नारायण के नेतृत्व व क्षेत्राधिकारी सदर सुमित त्रिपाठी के नेतृत्व में गुरूवार को स्वाट व सार्विलेंस टीम व मुखबिरों की मदद से पुलिस दोनों अभियुक्तों को सफदरगंज चौराहे के , गीता रेस्टोरेंट के सामने से गिरफ्तार कर लिया।

अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने लैपटाप व कूटरचित बिजली बिल रसीदें बरामद किया। अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी डा. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया अभियुक्तों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की तह में जाकर इस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी है। मामले में संलिप्तता पाये जाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नही जायेगा।

यह भी पढ़ें:- Hello! मैं CBI अधिकारी बोल रहा हूं, आप राजकुंदरा मनी लॉन्ड्रिंग में दोषी है..., लखनऊ के व्यासायी से ठगे 43 लाख