Farrukhabad New SP: आलोक प्रियदर्शी होंगे फर्रुखाबाद के नए एसपी; 1991 बैच के हैं पीपीएस अधिकारी

Farrukhabad New SP: आलोक प्रियदर्शी होंगे फर्रुखाबाद के नए एसपी; 1991 बैच के हैं पीपीएस अधिकारी

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार का बलरामपुर जिले के लिए इसी पद पर तबादला हो गया है। फर्रुखाबाद जिले में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी को भेजा गया है। बताते चलें कि पुलिस कप्तान विकास कुमार ने एक साल पहले यहां कार्यभार ग्रहण किया था। एक साल के बाद उनका तबादला हो गया। 

पुलिस कप्तान विकास कुमार नगर पालिका चुनाव से ही सत्ता पक्ष के नेताओं की आंख की किरकिरी बन गए थे। विकास कुमार का कार्यकाल यहां बहुत ही सराहनीय रहा। उन्होंने न्याय के आगे कोई दबाव नहीं माना और गरीबों को पूरी तौर से न्याय दिलाया। उनकी इस कार्य शैली से सत्ता पक्ष के नेता नाराज चल रहे थे। जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

बदायूं जिले में तैनात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात रहे आलोक प्रियदर्शी को फर्रुखाबाद का एसपी बनाया गया है। बिहार पटना निवासी प्रियदर्शी 1991 बैच के पीपीएस अधिकारी है। ट्रेनिंग के बाद सीओ के रूप में पहली पोस्टिंग 1997 में महाराजगंज जिले में पोस्टिंग हुई। उसके बाद 1998 में गाजियाबाद के मोदीनगर और हापुड़ में सीओ के पद पर तैनात रहे।  

2004 में नोएडा में बनी एसटीएफ में सीओ के पद पर रहे। उसके बाद मेरठ में सीओ और एसपी सिटी रहे। 2018 में प्रमोट हुए ओर आईपीएस बन गए। 2011 बैच मिला। 2018 में हरदोई में एसपी के रूप में पहली पोस्टिंग मिली। इसके बाद अंबेडकर नगर में 3 साल 2019 से 2022 तक एसपी रहे। 7 जनवरी 2023 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर आलोक प्रियदर्शी ने बदायूं में चार्ज संभाला था। बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी को फर्रुखाबाद एसपी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: छह लाख का जेवर चोरी; रिपोर्ट दर्ज कराने में लगे छह दिन, फौजी के परिवार को लगाने पड़े RPF व GRP चक्कर