लखीमपुर-खीरी: दुर्गा गौढ़ी जंगल के पास मृत मिला नर तेंदुआ

लखीमपुर-खीरी: दुर्गा गौढ़ी जंगल के पास मृत मिला नर तेंदुआ

लखीमपुर खीरी,अमृत विचार: दुधवा बफर जोन वन रेंज धौरहरा और वन रेंज सुजौली बहराइच की सीमा पर एक पांच माह का नर तेंदुआ मृत पाया गया। सूचना पर वन टीम मौके पर पहुंची और तेंदुआ के शव को धौरहरा लाई जहां डॉक्टरों के पैनल ने उसका पोस्टमार्टम कर शव को जला दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट न होने से बिसरा प्रिजर्व किया गया है।

धौरहरा वन रेंज के दुर्गा गौढी गांव के पास सुजौली वन रेंज जनपद बहराइच सीमा पर एक नर तेंदुआ मृत देखा गया। पहले सुजौली वन रेंज के अधिकारियों ने बहराइच डीएफओ को सूचना दी। फिर धौरहरा सीमा में होने के चलते धौरहरा वन रेंज के अलावा डीएफओ खीरी शौरीष सहाय को वन कर्मियों ने सूचना दी। 

सूचना पर क्षेत्रीय वनाधिकारी नृपेंद्र चतुर्वेदी, एसडीओ मनोज तिवारी एवं कर्तनिया के पशु चिकित्साधिकारी डॉ. दीपक कुमार मौके पर पहुंचे। जहां से तेंदुए के शव को वन रेंज आफिस धौरहरा लाया गया। जहां डाॅ. दीपक कुमार, पशु चिकित्सा अधिकारी धौरहरा अवधेश वर्मा एवं डबल्यू डबल्यू एफ के वरिष्ठ अधिकारी दलबीर हसन एनटीए प्रतिनिधि रोहित की मौजूदगी में डॉक्टरों के पैनल ने तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम किया। 

एसडीओ मनोज तिवारी के मुताबिक तेंदुए की उम्र करीब छह माह है। शरीर पर कहीं चोटों के निशान नहीं मिले। मौत का कारण आंतरिक अंग खराब होना है, बिसरा प्रिजर्व कर जांच के लिए आई वी आर बरेली भेजा गया।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: किसानों ने दिया शपथ पत्र, बोले- जमीन जबरन ली तो करेंगे आत्मदाह