कासगंज: झुलती विद्युत लाइन की चपेट में आकर महिला की मौत

सूचना पर पहुंची पुलिस, शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा

कासगंज: झुलती विद्युत लाइन की चपेट में आकर महिला की मौत

कासगंज, अमृत विचार। सदर कोतवाली के गांव अलीपुर में खेत पर पशुओं को चारा देने गई महिला खेत के ऊपर झूल रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

गांव अलीपुर निवासी गीतम सिंह 24 वर्षीय पत्नी संगीता शुक्रवार की सुबह लगभग 11 बजे अपने पालतू पशुओं के लिए चारा लेने के लिए खेत पर गई थी। खेत के ऊपर से हाईटेंशन तार झूल रहे थे। जिससे वह अनभिज्ञ थी। जब वह चारा कटाने के बाद ऊपर खड़ी हुई तो वह हाईटेंशन तार उससे छू गया। जिससे करंट लग जाने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी आस पास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने परिजनों को दी। परिजन मौके पर पहुंचे और शव को देखकर विलाप करने लगे। ग्रामीणों को द्वारा घटना की सूचना तहसील प्रशासन और पुलिस को दे दी गई थी। जानकारी मिलते ही इंस्पेक्टर रामवकील सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना स्थल का निरीक्षण किया। परिजनों और ग्रामीणों से घटना को लेकर पूछतांछ की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

राजस्व टीम ने किया मौके का निरीक्षण
एसडीएम सदर संजीव कुमार ने क्षेत्रीय लेखपाल राकेश कुमार को राजस्व कर्मियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचने और निरीक्षण कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। एसडीएम के निर्देश पर क्षेत्रीय लेखपाल राकेश कुमार एवं राजस्व निरीक्षण ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है। लेखपाल ने अपनी आख्या एसडीएम को सौपी है।

ग्रामीणों का विभाग के खिलाफ आक्रोश
विद्युत करंट की चपेट में आकर हुई महिला की मौत को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश पनप गया। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया। ग्रामीणों का कहना था कि अभी दो माह पूर्व ही गांव में नई लाइन डाली गई हैं, जो जगह जगह झूल रही हैं। अधिकांश लाइनें खेतों के बीच से निकाली गई है। विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से हादसा हुआ है। ग्रामीणों ने मृतक आश्रित को मुआवजा दिलाए जाने की मांग भी की।

तीन मासूम बेटियों के सिर से उठा मां का साया
शुक्रवार को गांव अलीपुर में विद्युत करंट की चेपट में आकर असमय मौत का शिकार हुई संगीता ने अपने पीछे पति के अलावा अपनी तीन मासूम बेटियों को रोता बिलखता छोड़ा है। चार वर्षीय वविता, ढाई वर्षीय विनीता के अलावा एक साल की सुखमिता के सिर से मां का साया उठ गया है। गांव भर के लोग तीन मासूम बेटियों की हुई मां की मौत पर दुखी थे। महिलाओं की आंखें नम: थी।

अभी इस मामले में कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। परिजन जो भी तहरीर देंगे। उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी- अजीत सिंह चौहान, सीओ

पीडित परिवार को नियमानुसार विद्युत विभाग द्वारा मुआवजा दिलाया जाएगा। प्रशासन स्तर से परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी-संजीव कुमार, एसडीएम

ये भी पढ़ें। कासगंज: ब्लॉक प्रमुख ने की बैठक, बोले- शेष रहे विकास कार्यो को शीघ्र कराया जाएगा पूरा