कासगंज: ब्लॉक प्रमुख ने की बैठक, बोले- शेष रहे विकास कार्यो को शीघ्र कराया जाएगा पूरा

कासगंज: ब्लॉक प्रमुख ने की बैठक, बोले- शेष रहे विकास कार्यो को शीघ्र कराया जाएगा पूरा

कासगंज, अमृत विचार: शुक्रवार को विकास खंड सहावर के सभागार में क्षेत्र पंचायत सदस्यों और ग्राम प्रधानों की बैठक हुई। ब्लॉक प्रमुख ने विकास कार्यो पर चर्चा करते हुए अधूरे एवं शेष रहे विकास कार्यो को शीघ्र पूरा कराने का भरोसा दिया।

बैठक का शुभारंभ ब्लॉक प्रमुख कृष्णा राजपूत ने दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने ग्राम प्रधानों और क्षेत्र पंचायतों को संबोधित करते हुए कहा कि बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य कराए जा रहे हैं। अब तक जो भी कार्य कराए गए हैं, उसकी गुणवत्ता का भी ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहाकि जो भी कार्य अधूरे या शेष रह गए हैं। उन्हें प्राथमिकता के साथ कराया जाएगा। 

ब्लॉक प्रमुख ने प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों से क्षेत्र में विकास कार्य कराने के लिए सहयोग की अपील की। पूर्व ब्लॉक प्रमुख गवेंद्र सिंह एवं बिजेंद्र सिंह गौर ने क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यो की सरहाना की और आशा व्यक्त की, आगे भी बिना किसी भेद भाव के विकास कराया जाएगा। क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। विकास की उम्मीद जताई। बैठक में विकास खंड सहावर के ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद रहे।

गर्भवती महिलाओं की गोद भराई
बच्चों को कुपोषण और मृत्यु दर कम करने के उद्देश्य से सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना के तहत पुष्टाहार विभाग द्वारा गोद भराई कार्यक्रम में किया गया। कार्यक्रम में पांच गर्भवती महिलाओ की गोद भरी गई। कार्यक्रम में गर्भावस्था के दिनों में बेहतर पोषण की जरुरत के बारे में गर्भवती महिलाओं को अवगत कराया गया। इस मौके पर आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सहायिका, रोजगार सेवक, जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- कासगंज: पिछडे क्षेत्र अमांपुर को है विकास की दरकार, विधायक ने की सीएम योगी से मुलाकात