बदायूं: मस्जिद के सामने बारात निकालने का विरोध, पत्थरबाजी का आरोप

बदायूं: मस्जिद के सामने बारात निकालने का विरोध, पत्थरबाजी का आरोप

ओरछी, अमृत विचार: थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र के गांव धनियावली में मुस्लिम लोगों ने बारात को मस्जिद के आगे से निकलने से रोक दिया। बैंडबाजा बंद करा दिया। बारातियों ने विरोध किया तो आरोप है कि उन लोगों ने बारात पर ईंट-पत्थर फेंके और लाठी-डंडे चलाए। तलवारें निकालकर दशहत फैला दी। लोगों ने पुलिस से शिकायत की लेकिन पुलिस ने मौके पर जाना मुनासिब नहीं समझा। जिसके चलते दोनों समुदाय के लोगों में तनाव है। 

मामला धनियावली गांव में 24 जून का है। गावं निवासी जय भारत की बेटी संजू की बारात आई थी। गांव में बारात चढ़त की शुरूआत हुई। कुछ ही दूरी पर एक मस्जिद है। बारात मस्जिद के पास तक पहुंची। आरोप है कि दर्जन भर से ज्यादा लोग मस्जिद के सामने से बारात निकलने का विरोध करने लगे। बारातियों ने विरोध किया तो आरोप है कि वह लोग उग्र हो गए। 

पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। तलवार निकाल लाए और बारातियों को मारपीट पर उतारु हो गए। बारातियों ने फोन करके पुलिस को सूचना दी। हल्के पर तैनात एक सिपाही मौके पर पहुंचा। उसने बारातियों को हड़काना शुरू कर दिया। लोगों की भीड़ लग गई। बारात में शामिल कुछ लोग थाने पहुंच गए और तहरीर दी। 

थाना पुलिस मौके पर नहीं गई और तहरीर पर कोई कार्रवाई की। जिसके चलते ग्रामीण एसएसपी से मिलकर शिकायत करेंगे। थानाध्यक्ष वेदपाल सिंह ने बताया कि शिकायत आने के बाद मामले की जांच की गई थी। आरोपी निराधार पाए गए हैं। गांव में पत्थरबाजी नहीं हुई थी।

यह भी पढ़ें- बदायूं: बोरे में मिला था आंगनबाड़ी केंद्र का रिफाइंड, रिपोर्ट दर्ज