बरेली गैंगवार: आज राणा के होटल सील करेगा बीडीए, गिराने से पहले दो बार देगा 15-15 दिन का समय

बरेली गैंगवार: आज राणा के होटल सील करेगा बीडीए, गिराने से पहले दो बार देगा 15-15 दिन का समय

बरेली, अमृत विचार: प्लॉट पर कब्जे के लिए पीलीभीत बाईपास पर दो घंटे तक गोलीबारी कराने वाले राजीव राणा के अवैध होटलों को बीडीए बृहस्पतिवार को सील करेगा। गिराने से पहले 15-15 दिन का दो बार समय दिया जाएगा। इन होटलों का निर्माण बीडीए से नक्शा पास कराए बगैर किया गया था।

बीडीए के अफसरों के मुताबिक अवैध पाए गए होटलों के खिलाफ बृहस्पतिवार से कार्रवाई शुरू की जाएगी। होटलों को सील करके उन्हें ध्वस्त करने से पहले उनके वैध होने संबंधी दस्तावेज पेश करने के लिए होटल मालिक को 15 दिन का समय दिया जाएगा। इसके बाद उसे 15 दिन का फिर मौका दिया जाएगा कि वह अपने अवैध होटल को खुद गिरा दे। इसके बाद भी वह होटल नहीं गिराएगा तो फिर बीडीए होटलों को ध्वस्त करेगा और इसका खर्च भी होटल मालिक से वसूल करेगा।

सौफुटा रोड पर दो अवैध कॉलोनियों पर कई साल पहले बीडीए सचिव की अगुवाई में पहुंची थी टीम
बरेली, अमृत विचार : गोलीबारी कांड के मुख्य आरोपी राजीव राणा की दबंगई का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीडीए सचिव की अगुवाई में सौ फुटा रोड स्थित उसकी दो अवैध कॉलोनी पर बुलडोजर चलाने पहुंची टीम को खरीखोटी सुनाकर खदेड़ दिया गया था। बीडीए ने इसके बाद कॉलोनी में बने मकानों का चालान करने की कागजी खानापूरी की लेकिन इससे ज्यादा कुछ नहीं कर पाया।

सौ फुटा रोड पर एक पूर्व विधायक के घर के पास राजीव राणा और उसके साथियों ने दो अवैध कॉलोनियों का निर्माण कराया था। तब बीडीए उपाध्यक्ष सुरेंद्र पांडे और सचिव सुरेंद्र सिंह थे। अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चला तो सचिव सुरेंद्र सिंह की अगुवाई में बीडीए टीम इन कॉलोनियों में बने करीब 50 मकानों को गिराने के लिए पुलिस फोर्स और बुलडोजर लेकर पहुंची।

टीम के काम शुरू करने से पहले ही तमाम लोग सामने खड़े हो गए और बीडीए सचिव काे घेरकर अपशब्द कहने शुरू कर दिए। इस पर बीडीए की टीम चुपचाप बैरंग लौट गई। बाद में बीडीए ने अवैध कॉलोनी के 50 मकानों का चालान कर दिया था जो कागजी खानापूरी से आगे आज तक नहीं बढ़ सका।

यह भी पढ़ें- बरेली: एक सप्ताह के ब्लॉक से 53 ट्रेनें होंगी प्रभावित, कहीं जाने से पहले यात्री पढ़ लें पूरी खबर