लखनऊ: ट्रॉमा के डॉक्टरों पर तीमारदार से अभद्रता का आरोप, वीडियो वायरल

लखनऊ: ट्रॉमा के डॉक्टरों पर तीमारदार से अभद्रता का आरोप, वीडियो वायरल

लखनऊ,अमृत विचार। केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टर और स्टाफ द्वारा मरीजों और तीमारदारों से अभद्रता करने की घटनाएं कम नहीं हो रही है। उनकी मनमानी से रोजाना तीमारदारों को परेशान होना पड़ रहा है। शनिवार को भी डॉक्टर और तीमारदार के बीच झड़प की घटना का एक वीडियो वायरल हुआ। 
 
ट्रॉमा सेंटर में प्रदेश भर से गंभीर मरीज लाए जाते हैं। यहां संचालित सभी 400 बेड हमेशा भरे रहते हैं। डॉक्टर व कर्मचारियों पर काम का दबाव बहुत है। शनिवार को कैजुअल्टी में एक मरीज के इलाज संबंधी दस्तावेज कहीं गुम हो गए। तीमारदार ने इसकी जानकारी ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर-पैरामेडिकल स्टाफ को दी। काफी देर मरीज के इलाज संबंधी दस्तावेज की खोजबीन हुई। लेकिन रिपोर्ट नहीं मिली। इसी दौरान एक रेजिडेंट डॉक्टर आए। बताया जा रहा है कि रेजिडेंट डॉक्टर न्यूरो सर्जरी विभाग के हैं। उन्होंने तीमारदार से पर्चा व इलाज संबंधी दस्तावेज मांगा। तीमारदार ने कागजात गुम होने की बात कही। यह सुनते ही डॉक्टर भड़क गया।

आरोप है कि डॉक्टर ने मरीज व तीमारदार को फटकार लगानी शुरू कर दी। तीमारदार ने वीडियो बनाने लगा तो डॉक्टर ने उसके साथ हाथापाई कर मोबाइल छीनने की कोशिश की। इस दौरान अन्य तीमारदारों ने मामला शांत कराया। संस्थान के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें -प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त :अजय राय