कासगंज: मां की हत्या...पिता लापता, आखिर क्या रही वजह कि बेटे ने रिश्ते का ही कर दिया खून?

कासगंज: मां की हत्या...पिता लापता, आखिर क्या रही वजह कि बेटे ने रिश्ते का ही कर दिया खून?

कासगंज, अमृत विचार: थाना सहावर के गांव मिढ़ौल खुर्द में पुत्र द्वारा मां की गई हत्या के मामले में जमीनी विवाद सामने आया है। आरोपी अपने बड़े भाई को हिस्से की जमीन देने से माता-पिता से मना करता था। जबकि माता-पिता बराबरी का हिस्सा चाहते थे। इसी बात को लेकर वह माता पिता से खिन्न रहता था। इसी जमीन के टुकड़े के खातिर उसने मां की हत्या कर दी।  

गांव मिढौल में कृष्णा देवी की हत्या उसके ही छोटे पुत्र मुन्नलाल ने कुल्हाड़ी से काटकर कर दी। वैसे तो घटना की प्राथमिकी में हत्या का कोई कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन मृतका की विवाहिता पुत्री रेखा का कहना है कि उसके पिता पर लगभग 25 बीघा जमीन है। बड़ा भाई राजेंद्र दिल्ली में ड्राइवरी करता है। जबकि छोटा भाई मुन्नालाल गांव में ही पिता की जमीन जोतता है। 

मुन्नालाल के तीन बेटे हैं, जबकि राजेंद्र के पिता पांच बेटियां हैं। जब भी जमीन के बंटवारे की बात आती थी तो मुन्नालाल यह कहकर माता पिता को राजेंद्र को हिस्सा देने से रोकता था कि उस जब कोई बेटा ही नहीं है तो उसे जमीन कोई जरूरत नहीं है। जबकि माता-पिता दोनों भाइयों में बराबर का हिस्सा चाहते थे। इसी बात को लेकर वह माता पिता से नाराज रहता था। इसी नाराजगी के चलते उसने मां कृष्णा की हत्या की है। 

बहन को दो दिन पूर्व फोन करके दी थी धमकी 
मृतिका कृष्णा देवी की बेटी रेखा का विवाह लगभग 13 वर्ष अतरौली में हुआ है। वह अपने परिवार के साथ ससुराल में हंसी खुशी से रह रही है। रेखा ने बताया कि मां की हत्या करने से दो दिन पूर्व भाई मुन्नालाल ने उसे फोन पर धमकी दी थी। कि उसने पिता सुखपाल को काटकर फेंक दिया है और मां को बचा सको तो बचा लो। रेखा के मुताबिक मुन्नालाल ने उसे भी मारने की धमकी दी थी।

19 जून से लापता पिता का नहीं है सुराग 
सुखपाल बीती 19 जून से लापता है। उनका कोई भी सुराग नहीं लग रहा है। पुत्र राजेंद्र हत्या आरोपी पर पिता को भी गायब कर देने का आरोप लगा रहा है। आरोपी द्वारा बहन रेखा को किए गए फोन में दी गई धमकी को सही माना जाए तो यह भी कहा जा सकता है कि आरोपी ने सही में ही सुखपाल की हत्या तो नहीं कर दी। 

हत्या आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की दबिशें जारी 
महिला की हत्या के मामले में सगे पुत्र मुन्नालाल उसकी पत्नी मीना एवं पुत्र विपिन को आरोपी बनाया गया है। हत्या आरोपी फरार है। उनकी गिरफ्तारी के लिए  पुलिस निरंतर प्रयास कर रही है। मंगलवार को पुलिस ने हत्या आरोपियों की संभावित ठिकानों पर दबिशें दी है, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली है। 

हत्या का सही कारण आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही सामने आएगा। एफआईआर में हत्या के कारण का उल्लेख नहीं किया गया है। बहन व अन्य परिजन जमीनी विवाद बता रहे हैं- लोकेश सिंह भाटी, इंस्पेक्टर

यह भी पढ़ें- Kasganj: कलयुगी बेटा बना हैवान! मां की धारदार हथियार से हत्या कर घर में छुपाया शव, पिता को भी कर दिया गायब