Banda: मुंह पर काली पट्‌टी बांधकर अधिवक्ताओं ने निकाला पैदल जुलूस, आयुक्त को सौंपा ज्ञापन, उठा रहे यह मांग...

न्यायिक कार्यों से विरत रहकर क्रमिक अनशन जारी रखेंगे अधिवक्ता

Banda: मुंह पर काली पट्‌टी बांधकर अधिवक्ताओं ने निकाला पैदल जुलूस, आयुक्त को सौंपा ज्ञापन, उठा रहे यह मांग...

बांदा, अमृत विचार। सोमवार को अधिवक्ता संघ के तत्वावधान में चल रहे आंदोलन के क्रम में अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष इकबाल बहादुर सिंह की अगुवाई में राघवेंद्र सिंह भदौरिया, धर्म सिंह कछवाह, प्रमोद वर्मा, सुमित पांडेय, रामसुमन राजपूत, ब्रजेश पांडेय, रामकुमार, रिषभ वर्मा, आनंद वर्मा आदि को माला पहनाकर क्रमिक अनशन शुरू कराया गया। उधर संघ के अध्यक्ष अशोक दीक्षित और महासचिव रामप्रकाश शिवहरे के नेतृत्व में वकीलों का भारी भरकम जुलुस कचेहरी परिसर से निकाला गया। 

मुंह में काली पट्‌टी बांधकर सड़क पर निकले अधिवक्ताओं ने नए कानूनों को जनविरोधी व वकील विरोधी बताते हुए न्याय में बाधक बताया। जुलूस में शामिल अधिवक्ता मंडलायुक्त कार्यालय पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन आयुक्त को सौंपा गया। उधर अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अशोक दीक्षित ने सुप्रीम कोर्ट बार के सचिव विक्रांत सिंह से भी नए कानून की विसंगतियों पर चर्चा की। वार्ता के क्रम में श्री सिंह ने कानून की विसंगतियों पर चिंता जताई। 

उन्होंने शीघ्र ही देशव्यापी संघर्ष को तैयार रहने का आह्वान किया। पैदल जुलूस पूर्व अध्यक्ष उमाशंकर शर्मा, रामस्वरूप सिंह, अवधेश गुप्ता, शंकर सिंह, राजेश दुबे समेत सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ता शामिल रहे। बताया कि 25 जून को भी अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे और क्रमिक अनशन जारी रखते हुए आंदोलन को गति प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: बीपीएमजी का कर्मचारी 30 जून को होगा रिटायर, हेराफेरी करके पांच साल बढ़ा ली थी जन्मतिथि