मेटा AI का भारत में आगमन,  Facebook, WhatsApp हो या Instagram, ऐसे करें इस्तेमाल

मेटा AI का भारत में आगमन,  Facebook, WhatsApp हो या Instagram, ऐसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली। मेटा एआई दुनिया के प्रमुख एआई असिस्टेंट्स में से एक है और अब यह भारत में व्हॉट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम, और मेटा डॉट एआई पर आ गया है। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि अब तक सबसे एडवांस्‍ड एलएलएम मेटा एलएलएएमए 3 के साथ बनाया गया है। मेटा एआई का उपयोग फीड, चैट और विभिन्न ऐप में चीज़ें करवाने, कंटेंट निर्माण करने और विषयों को गहराई से जानने के लिए किया जा सकता है और इसके लिए इस्तेमाल किए जा रहे ऐप से एग्जिट करने की भी ज़रूरत नहीं है।

 जब कम्प्यूटर पर कोई काम करने की कोशिश कर रहे हों तो मेटा डॉट एआई पर जाकर उसका उपयोग कर सकते हैं। यदि गणित के किसी सवाल पर सलाह की ज़रूरत हो, यदि किसी ईमेल को और भी अधिक पेशेवर बनाने में सहायता चाहते हैं, तो यहाँ भी मेटा एआई मदद कर सकता है। मेटा एआई को मेटा एलएलएएमए 3 के साथ बनाया गया है और यह दुनिया के सबसे अग्रणी एआई असिस्टेंट्स में से एक है। यह 12 से ज़्यादा देशों में लोगों के फोन में पहले ही मुफ्त में उपलब्ध है। और अब इसे भारत में अंग्रेज़ी में पेश किया जा रहा है। 

मेटा एआई का उपयोग व्हॉट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम पर चीज़ें करवाने, कंटेंट निर्माण करने और महत्वपूर्ण चीज़ों से जुड़े रहने के लिए किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि मेटा एआई की घोषणा पहली बार पिछले साल के कनेक्ट में की गयी थी और अप्रैल से दुनियाभर के लोगों के लिए एलएलएएमए 3 से बने मेटा एआई का सबसे लेटेस्‍ट वर्जन पेश किया गया है। 

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज करते समय प्लेटफॉर्म फीस से होते हैं परेशान, इस तरीके से बचाएं पैसे