Kanpur Crime: संपत्ति के विवाद में पिता बना था हैवान...बेटे की हत्या की थी, मकान बेचना चाहता था हत्यारोपी, युवक कर रहा था विरोध

कानपुर में संपत्ति के विवाद में पिता ने उतारा था बेटे को मौत के घाट

Kanpur Crime: संपत्ति के विवाद में पिता बना था हैवान...बेटे की हत्या की थी, मकान बेचना चाहता था हत्यारोपी, युवक कर रहा था विरोध

कानपुर, अमृत विचार। हनुमंत विहार थानाक्षेत्र के आशा नगर निवासी कारपेंटर को उसके पिता ने ही मौत के घाट उतारा था। संपत्ति के विवाद में हत्यारोपी ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी काफी समय से घटना को अंजाम देने की फिराक में था, लेकिन उसे मौका नहीं मिल पा रहा था। अब पुलिस हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल की बरामदगी में जुटी हुई है। 

मूलरुप से बिल्हौर, राधन गांव निवासी राकेश विश्वकर्मा बड़े बेटे सुभाष विश्वकर्मा (45) व उसकी पत्नी नंद कुमारी के साथ आशा नगर में रहते है, जबकि उसके दो बेटे नीरज व सुधीर घर से कुछ दूरी पर ही किराए के मकान में रहते है। बीते 16 मार्च को नंद कुमारी अपने बच्चों अंकित (15) व खुशबू (12) के साथ फतेहपुर, जहानाबाद स्थित पनेरूआ गांव स्थित मायके गई हुई थी।

बुधवार रात राकेश व सुभाष छत पर सोने गए थे, बारिश होने पर नीचे आ गए। राकेश ने बताया था कि बारिश बंद होने के बाद वह दोबारा छत पर सोने चला गया था, जबकि बेटा नीचे कमरे में सो रहा था। गुरुवार सुबह वह नीचे आया तो कमरे में बेटे का रंक्तरंजित शव पड़ा हुआ था। राकेश की सूचना पर पड़ोसियों ने डॉयल 112 पर घटना की सूचना दी थी।

मृतक की पत्नी ने ससुर राकेश व देवर नीरज व सुधीर पर हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर शव को पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया था। पुलिस ने हत्यारोपियों से कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो राकेश टूट गया। राकेश के मुताबिक वह मकान बेचना चाहता था, लेकिन सुभाष विरोध करता था, जिस कारण उसका कई बार बेटे से विवाद हो चुका था। वह काफी दिनों से बेटे की हत्या की योजना बना रहा था, लेकिन मौका नहीं मिल पा रहा था। बहू के मायके जाने के बाद उसने सुनियोजित तरीके से घटना को अंजाम दिया।

हनुमंत विहार थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह ने बताया कि आलाकत्ल की तलाश की जा रही है, पिता ने ही घटना को अंजाम दिया है। मृतक के भाईयों की घटनाक्रम में अब तक कोई संलिप्तता नहीं मिली है। वहीं शुक्रवार को सुभाष का भैरवघाट में अंतिम संस्कार हुआ।

ताबड़तोड़ किया प्रकार, सिर में 6 चोट

शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम हुआ, जिसमें सिर में 6 चोटों की पुष्टि हुई। रिपोर्ट के अनुसार सिर पर किसी भारी वस्तु से ताबड़तोड़ प्रहार किया गया है। घटना को देर रात को ही अंजाम दिया गया, क्योंकि गुरुवार सुबह तक शव अकड़ गया था।

ये भी पढ़ें- Kanpur: इलेक्ट्रोलाइट्स की कमी से बीपी और चक्कर की समस्या, अस्पताल में पहुंच रहे सैकड़ों मरीज...इन बातों का ध्यान रखना जरूरी