यूपी में दौड़ी तबादला एक्सप्रेस, रमित शर्मा बनाए गए एडीजी जोन बरेली

पहले रह चुके हैं आईजी, एडीजी पीसी मीणा को एडीजी सीएमडी पुलिस आवास निगम बनाया गया

यूपी में दौड़ी तबादला एक्सप्रेस, रमित शर्मा बनाए गए एडीजी जोन बरेली

बरेली, अमृत विचार। यूपी में देर रात 11 IPS अफसरों के तबादले किए गए हैं। लखनऊ और प्रयागराज समेत कई जिलों के पुलिस कमिश्नर बदल दिए गए हैं। प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर IPS रमित शर्मा को बरेली जोन का एडीजी बनाया गया है। बता दें पिछले दो साल से उनके कार्यकाल में प्रयागराज में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हुई। वहीं अब उन्हें बरेली जोन की कमान सौंपी गई है। 

WhatsApp Image 2024-06-22 at 9.46.25 AM

बरेली जोन एडीजी पीसी मीणा का तबादला कर प्रयागराज के कमिश्नर रमित शर्मा को एडीजी बनाया गया है। रमित शर्मा बरेली में आईजी रेंज रह चुके हैं। प्रयागराज में पिछले दो साल में उनके कार्यकाल में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई थी। बरेली पिछले काफी समय से विवादों में चल रहा था, जिसे देखते हुए शासन ने रमित शर्मा को जिम्मेदारी दी है।

बरेली जोन में पुलिस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लग चुके हैं। बरेली में ही कुछ पुलिसकर्मियों को एंटी करप्शन ने रिश्वत लेते भी पकड़ा। भ्रष्टाचार में सिपाही, दरोगा, इंस्पेक्टर से लेकर सीओ तक शामिल हैं। इसको देखते हुए शासन ने तेज तर्रार आईपीएस रमित शर्मा को बरेली जोन की कमान दी है ताकि पुलिस की छवि को बेहतर बनाया जा सके और कानून व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा सके।

सूत्र बताते हैं कि लोकसभा चुनाव में भी बरेली जोन का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इसकी वजह से भी एडीजी जोन बरेली पीसी मीणा को हटा कर उन्हें एडीजी सीएमडी पुलिस आवास निगम बनाया है। 1991 बैच के आईपीएस पीसी मीणा 28 दिसंबर 2022 को बरेली जोन के एडीजी बनाए गए थे। वह लगातार बरेली व मुरादाबाद मंडल के जिलों में सक्रिय रहे।

आईजी रहते तस्करों पर कार्रवाई कर तोड़ी थी कमर
आईजी रेंज बरेली रहने के दौरान रमित शर्मा ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ा था। बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत और बदायूं में तस्कर सलाखों के पीछे पहुंचे। एनडीपीएस के तहत तस्करों की संपत्ति जब्त हुई और ध्वस्तीकरण भी किया गया। नशामुक्ति के लिए जिंदगी को हां और नशे को न अभियान भी चलाया। उन्होंने शराब के अवैध धंधे में लिप्त अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन काला गुलाब चलाया और गो-तस्करों के खिलाफ भी कार्रवाई हुई। भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिसकर्मियों पर भी सख्त कार्रवाई की गई।

ये भी पढे़ं- बरेली: IVRI ने चिह्नित की देसी गायों की सर्वश्रेष्ठ प्रजाति, वैज्ञानिक अध्ययन में रुहेलखंडी को बताया बेहतर

 

 

 

ताजा समाचार

बरेली : शराब की तस्करी और अवैध बिक्री पर राेक के लिए टीमें गठित
NIA Raid: UP, असम और दिल्ली समेत देश के पांच राज्यों में NIA की रेड से मचा हड़कंप, इस मामले में की कार्रवाई
Kanpur Crime: सिपाही ने पति व ससुरालियों पर लगाया जबरन गर्भपात कराने का आरोप, बोली- पति के कई महिलाओं से संबंध
चमोली: चौखंबा गईं विदेशी महिला Trekkers लापता, आज भी चल रहा सर्च ऑपरेशन
पुनर्वास विवि में हुआ बायोमीट्रिक अटेंडेंस अनिवार्य, उपस्थिति के बिना दशमोत्तर छात्रवृत्ति पर लग सकती है रोक
Women's T20 World Cup : हमें यह मैच भूलना होगा, अब हमारे लिए प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण...न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद बोलीं जेमिमा रोड्रिग्स