रुद्रपुर: नाबालिग के अपहरण के दोषी को चार साल की सजा

रुद्रपुर: नाबालिग के अपहरण के दोषी को चार साल की सजा

रुद्रपुर, अमृत विचार। वर्ष 2022 में सितारगंज इलाके में नाबालिग को बदनीयती के साथ अपहरण के दोषी को चार साल का कठोर कारावास और 20 हजार अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। 

विशेष लोक अभियोजक विकास गुप्ता ने बताया कि सितारगंज थाने में एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 10 नवंबर 2022 को उसकी 10 वर्षीय नाबालिग पुत्री बुआ के घर गई थी। शाम को जब लड़की घर वापस आ रही थी तो रास्ते में खड़े ग्राम पडरी थाना सितारगंज निवासी हरचरन सिंह उर्फ़ चन्नी ने बदनीयती से उसका अपहरण कर लिया और उसका मुंह दबाकर नजदीक के स्कूल में ले गया।

इधर एक घंटे से परिजन लड़की को ढूंढ रहे थे जैसे ही वह लोग स्कूल के पास पहुंचे तो उनकी भाभी ने चन्नी को स्कूल से भागते हुए देखा। उन्होंने अन्दर जाकर देखा तो नाबालिग एक कोने में खड़ी रो रही थी। पूछने पर बताया कि उसके शोर मचाने पर आरोपी डर कर भाग गया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर अगले ही दिन आरोपी को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया। उसके विरुद्ध पॉक्सो न्यायाधीश अश्वनी गौड़ की कोर्ट में मुक़दमा चला।

शुक्रवार को न्यायाधीश अश्वनी गौड़ ने आरोपी को धारा 363 आईपीसी के तहत तीन वर्ष के कठोर कारावास और पांच हजार रुपये जुर्माने की, धारा 366 आईपीसी के तहत चार वर्ष के कठोर कारावास और दस हजार रुपये जुर्माने की तथा धारा 16/17 पॉक्सो एक्ट के तहत तीन वर्ष के कठोर कारावास और पांच हज़ार रुपये जुर्माने की सज़ा सुनाई। कहा कि जुर्माने की धनराशि में से 15 हजार रुपये पीड़िता को प्रतिकर के रूप में दिये जाएं।

ये भी पढ़ें - अल्मोड़ा: चौखुटिया में दर्जन भर चोरियों में पती-पत्नी गिरफ्तार

ताजा समाचार

Unnao: जेबें तो भर गईं ‘हुजूर’, सूखकर गिरने लगे लाखों के ‘खजूर’ ...पेड़ लगाने के नाम पर पालिका जिम्मेदारों ने किया लाखों का खेल
बरेली: सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की तरफ, अपराधियों को मिल रहा संरक्षण:केशव प्रसाद मौर्य
उन्नाव के गंगाघाट में एक ऐसा मंदिर जहां भक्तों की मुरादें होती पूरी, मंदिर के सामने बना प्राचीन तालाब
IND vs BAN : मयंक यादव की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका 
Yeti Narasimhanand: आपत्तिजनक बयान मामले में गाजियाबाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद को लिया हिरासत में
फतेहपुर में आग से झुलसे पटाखा फैक्ट्री संचालक और पुत्र की मौत: परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए किया अंतिम-संस्कार