उन्नाव में लुटेरों ने सराफा व्यवसाई से साढ़े 12 लाख लूटे: पुलिस से मुठभेड़ में एक के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार

घटना के 5 घंटे के अंदर ही पुलिस ने 4 लुटेरों को किया गिरफ्तार

उन्नाव में लुटेरों ने सराफा व्यवसाई से साढ़े 12 लाख लूटे: पुलिस से मुठभेड़ में एक के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार

उन्नाव, अमृत विचार। सदर कोतवाली अंतर्गत दोस्ती नगर चौकी क्षेत्र में फायर ट्रेनिंग सेंटर के पास देर रात बाइक सवार लुटेरों ने स्कूटी से जा रहे सराफा व्यवसाई को रोक कर असलहे की नोक पर जेवर, नगदी व स्कूटी छीन ली और फरार हो गए। लूट की सूचना मिलते ही पुलिस के हांथ पांव फूल गए। 

एसपी व एएसपी ने घटनास्थल की जांच की। घटना के 5 घंटे के भीतर ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को हिरासत में लिया है। वहीं मुठभेड़ के दौरान एक आरोपी के पैर में गोली लगी है। जिसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

बता दें कि विमल कुमार पुत्र दिनेश दही थानाक्षेत्र के मोहल्ला आवास विकास कालोनी का निवासी है। उनकी माखी थानाक्षेत्र के पावा गांव में सोने चांदी की दुकान है। शुक्रवार देर रात वह स्कूटी से दुकान बंद कर बिक्री के 40 हजार रुपये व सोने चांदी के करीब 12 लाख  के जेवर बैग में रखकर घर लौट रहा था।  

विमल के मुताबिक उन्नाव-हरदोई मार्ग पर दोस्ती नगर नहर से जैसे ही वह आगे बढ़ा तो हेलमेट लगाए दो बाइक पर सवार चार लुटेरे उसके पीछे लग गए। फायर ट्रेनिंग सेंटर के पास सुनसान जगह पर इसमें एक ने अपनी बाइक स्कूटी के आगे लगा दी। वहीं दूसरी बाइक सवार लुटेरे पीछे से आकर तमंचा लगा दिया। विरोध करने पर मारपीट करने के साथ उसकी स्कूटी और जेवरात से भरा बैग लेकर भाग निकले। 

पीड़ित के मुताबिक बैग में 50 ग्राम सोने का जेवर जिसकी कीमत करीब 4 लाख और 8 किलो चांदी के जेवरात थे। जिसकी कीमत 8 लाख रुपये  है। लुटेरे बिक्री के 40 हजार रुपये के साथ स्कूटी भी लेकर फरार हो गए। पीड़ित की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस, एसओजी व एएसपी उत्तरी अखिलेश सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की। पुलिस पीड़ित को साथ लेकर सीसीटीवी से लुटेरों की तलाश शुरू कर दी। घटना की जानकारी पर एसपी दीपक भूकर भी कोतवाली पहुंचे। 

लूट की घटना की जानकारी होने पर आईजी लखनऊ रेंज प्रशांत कुमार भी घटनास्थल पहुंचे और जांच कर एसपी को घटना के जल्द खुलासे के निर्देश दिए। घटना के 5 घंटे के भीतर ही पुलिस ने आरोपी कानपुर निवासी राहुल, शरीफ, सूरज यादव व बंटी को गिरफ्तार किया है। 

इस दौरान मुठभेड़ में राहुल के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। एसपी दीपक भूकर ने बताया कि जेवर, नगदी व स्कूटी बरामद कर ली गई है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में पुलिस की हत्यारोपी से मुठभेड़: पैर में लगी गोली...गिरफ्तार, नाबालिग की अपहरण कर की थी हत्या, 25 हजार का था इनाम

ताजा समाचार

BREAKING कानपुर में बैंक के हेड कैशियर को ट्रेन ने उड़ाया...मौत: फोन पर बात कर रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान हुई घटना
बहराइच: दो दिन पूर्व झाड़फूंक करने बाबा क साथ दिखी महिला का झाड़ियों में मिला शव, आरोपी हिरासत में
Unnao: जेबें तो भर गईं ‘हुजूर’, सूखकर गिरने लगे लाखों के ‘खजूर’ ...पेड़ लगाने के नाम पर पालिका जिम्मेदारों ने किया लाखों का खेल
बरेली: सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की तरफ, अपराधियों को मिल रहा संरक्षण:केशव प्रसाद मौर्य
उन्नाव के गंगाघाट में एक ऐसा मंदिर जहां भक्तों की मुरादें होती पूरी, मंदिर के सामने बना प्राचीन तालाब
IND vs BAN : मयंक यादव की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका