चमोली: चौखंबा गईं विदेशी महिला Trekkers लापता, आज भी चल रहा सर्च ऑपरेशन

चमोली: चौखंबा गईं विदेशी महिला Trekkers लापता, आज भी चल रहा सर्च ऑपरेशन

चमोली, अमृत विचार। चमोली में चौखंबा-थ्री ट्रैकिंग पर गई दो विदेशी महिला पर्यटक वहां फंसी हुई हैं। बीते दिवस वायु सेना के दो हेलीकॉप्टरों ने क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिल पाई। वहीं आज एक बार फिर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

आपको बता दें कि 6995 मीटर की ऊंचाई पर स्थित चौखंबा पर्वत-थ्री के आरोहण के लिए ब्रिटिश नागरिक फायजने मान्नेरस (27) व यूएसए नागरिक मिचेल थेरेसा देवोरोक (23) इंडियन काउंट ट्रेनिंग एसोसिएशन से अनुमति लेकर चौखंबा ट्रैकिंग पर निकले थे जिसके लिए उन्हें 11 सितंबर से 18 अक्तूबर तक की अनुमति पत्र मिला  है। 

तीन अक्तूबर शाम को चौखंबा पर चढ़ाई के दौरान उनका सामान व अन्य उपकरण खाई में गिर गए। जिससे वे बर्फ से ढके चौखंबा पवर्त पर फंस गए। महिला पर्यटकों ने पेजर से अपनी एंबेसी से संपर्क किया। जिसके बाद चमोली जिला प्रशासन ने वायुसेना से सर्च अभियान चलाने का अनुरोध किया। शुक्रवार सुबह वायुसेना के दो चेतक हेलिकॉप्टरों ने सरसावा (सहारनपुर) एयरबेस से उड़ान भरी और बदरीनाथ से लगी चौखंबा-थ्री चोटी पर सर्च अभियान चलाया। काफी खोजबीन के बाद भी लापता पर्यटकों का पता नहीं चल पाया है। डीएम चमोली संदीप तिवारी ने बताया कि आज दोबारा सर्च ऑपरेशन चल रहा है उम्मीद है दोनों ट्रेकर्स को सकुशल बाहर निकाल लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - रुद्रपुर: नाबालिग के अपहरण के दोषी को चार साल की सजा

ताजा समाचार

BREAKING कानपुर में बैंक के हेड कैशियर को ट्रेन ने उड़ाया...मौत: फोन पर बात कर रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे
बहराइच: दो दिन पूर्व झाड़फूंक करने वाले बाबा के साथ दिखी महिला का झाड़ियों में मिला शव, आरोपी हिरासत में
Unnao: जेबें तो भर गईं ‘हुजूर’, सूखकर गिरने लगे लाखों के ‘खजूर’ ...पेड़ लगाने के नाम पर पालिका जिम्मेदारों ने किया लाखों का खेल
बरेली: सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की तरफ, अपराधियों को मिल रहा संरक्षण:केशव प्रसाद मौर्य
उन्नाव के गंगाघाट में एक ऐसा मंदिर जहां भक्तों की मुरादें होती पूरी, मंदिर के सामने बना प्राचीन तालाब
IND vs BAN : मयंक यादव की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका