बरेली : शराब की तस्करी और अवैध बिक्री पर राेक के लिए टीमें गठित

त्योहारों के मद्देनजर डीएम के निर्देश पर 13 अक्टूबर तक चलेगा विशेष अभियान

बरेली : शराब की तस्करी और अवैध बिक्री पर राेक के लिए टीमें गठित

बरेली, अमृत विचार। त्योहारों के मद्देनजर आबकारी आयुक्त ने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के निर्देश पर दूसरे राज्यों से शराब की तस्करी रोकने, अवैध शराब बनाने और बिक्री पर रोक के लिए टीमें गठित की हैं। ये टीमें 13 अक्टूबर तक विशेष अभियान चलाएंगी।

डीएम ने शहरी क्षेत्र में तीन और आंवला, बहेड़ी, मीरगंज, फरीदपुर, नवाबगंज क्षेत्र में एक-एक टीम लगाई है। प्रत्येक टीम में एक प्रशासनिक, एक पुलिस अधिकारी और एक आबकारी निरीक्षक को भी शामिल किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि अभियान के तहत अवैध शराब बिक्री में शामिल माफिया, तस्करों की सूची में चिह्नित लोगों पर स्थानीय पुलिस की मदद से कार्रवाई की जाएगी। नेशनल हाईवे पर ढाबों पर अल्कोहल के रुकने वाले टैंकरों की जांच की जाए। आबकारी दुकानों और थोक अनुज्ञापनों का निरीक्षण कर बार कोड और क्यूआर कोड की भी जांच की जाए। दूर दराज इलाकों में शराब की दुकानों पर रैंडम छापेमारी की जाए।
दुकानें बंद होने के दौरान ज्यादा दाम में शराब बिकने पर रोक लगाई जाए। दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे हर हाल में चालू रहें और रियल टाइम मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए। उन्होंने बंद पड़ी फैक्ट्रियों पर भी नजर रखने के लिए कहा। डीएम ने सभी एसडीएम, अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम, द्वितीय, सभी सीओ, आबकारी निरीक्षक को निर्देश दिए हैं कि आपसी सामंजस्य बनाते हुए क्षेत्र में भ्रमण कर कार्रवाई कराएं। उन्होंने प्रदेश स्तर पर संचालित टोल फ्री नंबर 14405, व्हाट्सएप नम्बर 9454466019 का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिए भी कहा।

ये भी पढ़ें - बरेली कॉलेज : कैसे अदा होंगे नगर निगम के दो करोड़, पहले से अधिकांश खाते हैं सीज

ताजा समाचार

बहराइच: दो दिन पूर्व झाड़फूंक करने बाबा क साथ दिखी महिला का झाड़ियों में मिला शव, आरोपी हिरासत में
Unnao: जेबें तो भर गईं ‘हुजूर’, सूखकर गिरने लगे लाखों के ‘खजूर’ ...पेड़ लगाने के नाम पर पालिका जिम्मेदारों ने किया लाखों का खेल
बरेली: सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की तरफ, अपराधियों को मिल रहा संरक्षण:केशव प्रसाद मौर्य
उन्नाव के गंगाघाट में एक ऐसा मंदिर जहां भक्तों की मुरादें होती पूरी, मंदिर के सामने बना प्राचीन तालाब
IND vs BAN : मयंक यादव की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका 
Yeti Narasimhanand: आपत्तिजनक बयान मामले में गाजियाबाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद को लिया हिरासत में