Kanpur: नगर निगम ने पोस्टमार्टम हाउस में दुरुस्त की अव्यवस्थाएं, पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर सीएमओ को भेजा गया पत्र

Kanpur: नगर निगम ने पोस्टमार्टम हाउस में दुरुस्त की अव्यवस्थाएं, पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर सीएमओ को भेजा गया पत्र

कानपुर, अमृत विचार। बुधवार को पोस्टमार्टम हाउस का नगर आयुक्त जीएन शिवशरणपप्पा ने निरीक्षण किया था। उन्होंने अव्यवस्थाओं को देखते हुए तत्काल परिसर में हाईमास्ट लाइट, शव लेकर आने वाले लोगों के लिए एक कमरे में दो एसी, दो कूलर, टीनशेड, पानी के लिए सबमर्बिसल लगाने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद नगर निगम कर्मचारियों ने काम शुरू करते हुए सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर दी हैं। जल्द ही परिसर और गेट के बाहर फर्श और जल भराव की समस्या दूर करने के लिए निर्माण कार्य शुरू होने का अनुमान है।

देर से आने वाले पुलिसकर्मियों के लिए भेजा पत्र 

पोस्टमार्टम हाउस के प्रभारी डॉक्टर नवनीत चौधरी ने बताया कि जो पुलिस कर्मी अज्ञात शव लेकर मार्चुरी आते हैं। वह नियमानुसार तीन दिन बाद भी समय से नहीं आते। जिसको लेकर फार्मासिस्ट नवनीत कुमार को तीन से चार बार फोन करके रिमाइंडर कराना पड़ता है। 

यहां आने के बाद वह लोग फिर पोस्टमार्टम होने तक गायब हो जाते हैं। बताया कि वह लोग ही लाए शवों को पहचानते हैं, और सील खोलते हैं। कभी कदार यदि किसी शव की शिनाख्त हो गई तो पुलिसकर्मी के न होने पर वह लोग भटकते रहते हैं। इसको लेकर सीएमओ डॉ. आलोक रंजन को पुलिसकर्मियों की लापरवाही को लेकर पत्र भेजा गया है। 

यह भी पढ़ें- Unnao Accident: बाइक सवार दो सगे व एक ममेरे भाई को ट्रक ने रौंदा, तीनों की हुई मौत, आरोपी चालक गिरफ्तार