Kanpur: शादी की सालगिरह के दिन महिला ने दी जान, मायके पक्ष के लोग बोले- इस वजह से चल रहा था दंपति में विवाद...पति हिरासत में

Kanpur: शादी की सालगिरह के दिन महिला ने दी जान, मायके पक्ष के लोग बोले- इस वजह से चल रहा था दंपति में विवाद...पति हिरासत में

कानपुर, अमृत विचार। सेन पश्चिम पारा थानाक्षेत्र में महिला ने संदिग्ध परिस्थितियों में शादी की सालगिरह के दिन फांसी लगाकर जान दे दी। सुबह पति ने फंदे पर लटकते शव को देखा तो उसके होश उड़ गए। मायके पक्ष ने आरोप लगाया कि ससुरालीजनों ने पुलिस को बिना बताए शव को फंदे से उतार लिया। इसके बाद बांदा तिर्वा अपने गांव लेकर जाने लगे। बताया कि तभी एक रिश्तेदार ने इस बात की जानकारी उन लोगों को दी। जिस पर उन लोगों ने पुलिस को घटना से अवगत कराया इस पर पुलिस ने गाड़ी रुकवाकर पति को हिरासत में ले लिया और जांच शुरू की। 

मूलरूप से प्रयागराज के थाना करछना के ग्राम फत्तेहपुर की रहने वाली 28 वर्षीय स्मिता गुप्ता का विवाह सेन पश्चिम पारा के सतवरी गांव निवासी जब्बर सिंह से वर्ष 20 दिसंबर 2014 को हुआ था। मायके पक्ष से भाई संजीव और मुंहबोले चाचा शेषमणी ने बताया कि जब्बर एक कोल्डस्ट्रोरेज में काम करता है। परिजनों ने आरोप लगाया कि पति का किसी महिला से बातचीत होती थी। जिसकी जानकारी स्मिता को हो गई थी। इस बात का वह विरोध करती थी। 

आरोप है, कि जिस पर जब्बर उसे परेशान करने लगा था। बताया कि शादी के बाद स्मिता के दो बेटे और एक बेटी है। लेकिन महिला से बातचीत के सिलसिला शुरू होने के बाद दोनों में दूरियां बढ़ती चली गई। आए दिन इसी बात को लेकर विवाद होता था। बताया कि इसी कारण उसने बुधवार देर रात करीब दो बजे के आसपास फांसी लगाकर जान दे दी। गुरुवार सुबह पति जब उठा तो उसे कमरे मे स्मिता नहीं मिली। 

इसके बाद उसने दूसरे कमरे में जाकर देखा तो उसका शव फांसी के फंदे पर लटक रहा था। आरोप है, कि पति ने आनन-फानन फंदे से शव को अन्य परिजनों की मदद से उतार लिया। इसके बाद उन लोगों को बिना सूचना दिए ही अपने बांदा तिर्वा निवासी ताऊ को पत्नी की मौत की फोन कर जानकारी देकर अंतिम संस्कार वहीं करने के लिए कहा। आरोप है, कि इस पर ताऊ को मामला संदिग्ध लगा तो उन्होंने उन लोगों को सूचना दी। 

जिससे उन लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। भाई व चाचा का आरोप है, कि इसके बाद उन लोगों ने डायल 112 को फोन पर सूचना दी। जिस पर पुलिस एक्टिव हुई और रास्ते में गाड़ी रुकवा ली। इस पर पुलिस ने जांच करते हुए पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। इस संबंध में सेन पश्चिम पारा थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। परिजनों की ओर से तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सीसामऊ के बाहरी वोटरों की जांच कराएगी भाजपा, चुनाव आयोग से करेगी अपील, प्रदेश महामंत्री ने की समीक्षा, दिये ये निर्देश