बेकरी दुकानदार लूटकर भागा था चेन और ब्रेसलेट, गिरफ्तार

भूतनाथ मार्केट में सुनार ज्वैलर्स पर रविवार दोपहर में हुई थी वारदात

बेकरी दुकानदार लूटकर भागा था चेन और ब्रेसलेट, गिरफ्तार

कानपुर में है दुकान, बहन को यूपीएससी की परीक्षा दिलाने आया था आरोपी

लखनऊ अमृत विचार। भूतनाथ मार्केट में स्थित सुनार ज्वैलर्स से सोने की दो चेन और दो ब्रेसलेट लूटकर भागने वाला आरोपी कानपुर में बेकरी की दुकान चलाता है। वारदात वाली दिन वह अपनी बहन को यूपीएससी की परीक्षा दिलाने के लिए आया था। रविवार की दोपहर करीब 2 बजे वारदात हुई थी। पुलिस ने मंगलवार देर रात को आरोपी को कानपुर के नौबस्ता से गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से लूटी गई चेन और ब्रेसलेट के साथ वारदात में प्रयुक्त क्रेटा कार भी बरामद कर लिया है।

डीसीपी उत्तरी अभिजीत आर शंकर के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी फहीम अहमद कानपुर के नौबस्ता का रहने वाला है। वहां उसकी बेकरी की दुकान है। फहीम ने भूतनाथ मार्केट स्थित सुनार ज्वैलर्स की दुकान से रविवार को दो चेन और दो ब्रेसलेट लेकर भाग गया था। इसकी कीमत चार लाख रुपये बताई गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की। सीसीटीवी फहीम की तस्वीर मिली। वारदात के खुलासे के लिए चार टीमें लगाई गई थी। मंगलवार देर रात को टीम ने कानपुर के नौबस्ता से पकड़ लिया। पूछताछ में सामने आया कि फहीम अपनी बहन को यूपीएससी की परीक्षा दिलाने वर्धमान इण्टर कालेज इंदिरानगर आया था। बहन को परीक्षा केंद्र पर छोड़ने के बाद वह इधर-उधर टहल रहा। दिन में 12:46 बजे सुनार ज्वैलर्स की दुकान में पहुंचा था।

ओला कैब से आरोपी तक पहुंची पुलिस

एसीपी गाजीपुर विकास जायसवाल ने बताया कि आरोपी फहीम वारदात के बाद भूतनाथ मार्केट के आसपास की गलियों से होता हुआ निकल गया। इसके बाद उसने रविंद्रपल्ली के पास एक ओला कैब किया। इस कैब से वह करीब तीन घंटे तक इधर-उधर घूमता रहा। शाम 5 बजे के करीब दोबारा पंचवटी रेस्टोरेंट के पास पहुंचा। जहां से अपनी क्रेटा कार उठाई और बहन को लेकर कानपुर नौबस्ता निकल गया।

सीसीटीवी फुटेज में उसे ओला से जाते हुए देखा गया। ओला चालक की तलाश की गई। उसने पूरी जानकारी दी। इसके बाद क्रेटा कार के पंजीकरण में दर्ज पते पर पुलिस ने दबिश देकर उसे दबोच लिया। पंचवटी रेस्टोरेंट के बगल गाड़ी खड़ी की। दिन में 12:30 बजे सुनार ज्वैलर्स की दुकान में पहुंचा था।


दो घंटे तक उलझाये रखा, फिर भाग निकला

इंस्पेक्टर गाजीपुर विकास राय ने बताया कि फहीम दुकान में सोने की चेन और ब्रेशलेट खरीदने की बात कही। भरोसे में लेकर बताया कि पैसा भाई लेकर आ रहा है। काफी देर तक वहीं बैठा रहा। सोने की चेन और ब्रेसलेट देखता रहा। जैसे ही दुकानदार ज्वेलरी निकालने में व्यस्त हुआ आरोपी हाथ में लिए सोने की 2 चेन और 2 ब्रेशलेट लेकर भाग निकला था।


250 फुटेज खंगाले, तब मिला आरोपी

पुलिस के मुताबिक केस दर्ज कर आरोपी की तलाश में चार टीमें लगी थी। दो टीम ने भूतनाथ मार्केट में लगे करीब 250 सीसीटीवी फुटेज खंगाले। सीसीटीवी से पता चला आरोपी लक्ष्मणपुरी कॉलोनी की तरफ भागा है। जहां से ओला कैब किया और फरार हो गया। इसके बाद ओला ड्राइवर को पकड़ा गया। पूछताछ में चालक ने बताया आरोपी भूतनाथ मार्केट में खड़ी अपनी क्रेटा कार के पास गया था। फिर उसमें बैठकर निकल गया। सीसीटीवी से पता चला की आरोपी भागते समय अपनी गाड़ी से आगे निकल गया। आगे की तरफ जाकर एक दुकान में भी छुपा था। वहीं से निकलकर ओला बुक किया था।


व्यापार मंडल करेगी पुलिस का सम्मान

भूतनाथ मार्केट में सुनार ज्वैलर्स में हुई वारदात का खुलासा करने वाली पुलिस टीम का सम्मान किया जाएगा। यह जानकारी भूतनाथ लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने दी। देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि 16 जून को सुनार ज्वैलर्स के यहां खरीदारी करने आया युवक चार लाख की चेन व ब्रेसलेट लेकर भाग गया। गाजीपुर पुलिस ने इस वारदात का खुलासा 72 घंटे में कर दिया। वहीं, सारा सामान बरामद कर लिया। पुलिस के खुलासे से व्यापार मंडल के पदाधिकारी व मार्केट के व्यापारी खुश है। पुलिस टीम के लिए सम्मान समारोह का आयोजन जल्द किया जाएगा।


 यह भी पढ़ें :- लखनऊ: इप्सेफ की सरकार से अपील-कर्मचारियों का न करें ट्रांसफर, कहा- चुनाव में नाराजगी के बाद भी नहीं किया कोई बड़ा आंदोलन