बरेली: 50 से कम नामांकन वाले स्कूलों के प्रधानाध्यापकों से जवाब तलब

स्टाफ के साथ प्रधानाध्यापक घर- घर जाकर गिनाएंगे स्कूल की सुविधाएं

बरेली: 50 से कम नामांकन वाले स्कूलों के प्रधानाध्यापकों से जवाब तलब
डेमो

बरेली, अमृत विचार। परिषदीय स्कूलों में छात्रों का कम नामांकन शिक्षकों के साथ विभागीय अधिकारियों के लिए भी चुनौती बना हुआ है। 50 से कम नामांकन वाले विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से बीएसए द्वारा जवाब भी तलब किया गया है। अब जुलाई से स्कूलों में छात्र नामांकन में वृद्धि को लेकर प्रभावी अभियान चलाया जाएगा। इस संबंध में विभागीय रूपरेखा तैयार कर ली गई है।

पिछले सप्ताह महानिदेशक स्कूल शिक्षा की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले के 524 स्कूलों में 50 से कम नामांकन होने पर बीएसए को पत्र जारी कर प्रधानाध्यापकों से जवाब तलब करने के निर्देश दिए गए हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार स्कूलों में कम नामांकन की समस्या से निपटने के लिए विभाग की ओर से विशेष अभियान चलाने की योजना बनाई गई है। इस योजना के अंतर्गत 50 से कम नामांकन वाले स्कूलों में छात्र संख्या बढ़ाने के लिए प्रधानाध्यापक स्टाफ के साथ डोर टू डोर भ्रमण कर लोगों को बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करेंगे। 

इसके अलावा स्कूलों में स्थापित आईसीटी लैब, स्मार्ट क्लासेज और खेलकूद की सुविधाओं आदि के बारे में भी अभिभावकों को बताएंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने बताया कि 50 के कम नामांकन वाले स्कूल के प्रधानाध्यापकों को पत्र जारी कर जवाब तलब किया गया है। इसके अलावा अधिक से अधिक नामांकन को लेकर भी योजना बनाई गई है।

ये भी पढ़ें-