रुद्रपुर: पूर्ति विभाग के अधिकारी ने क्यों दिया पूर्व सभासद (वरिष्ठ कांग्रेस नेता) को धक्का...

रुद्रपुर: पूर्ति विभाग के अधिकारी ने क्यों दिया पूर्व सभासद (वरिष्ठ कांग्रेस नेता) को धक्का...

रुद्रपुर, अमृत विचार। जिला पूर्ति कार्यालय में राशन कार्ड में आयु बढ़ाने को गए पूर्व सभासद एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता से एक पूर्ति अधिकारी द्वारा धक्का मुक्की व अभद्रता करने का मामला सामने आया है। जिसकी सूचना मिलते ही कांग्रेस नेताओं ने डीएम को शिकायती पत्र सौंपा। जिस पर डीएम ने प्रकरण की जांच एडीएम को करने का आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार रविंद्र नगर के पूर्व सभासद एवं कांग्रेस नेता फुदेना साहनी ने बताया कि वार्ड के ही परिचित रामदास के राशन कार्ड में आयु 38 साल लिखी है, जबकि आधार कार्ड में 60 साल अंकित है। जिसके संशोधन के लिए विगत दिनों पूर्ति निरीक्षक को आवेदन दिया था, लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण संशोधन नहीं हुआ था। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को वह पुन:पूर्ति कार्यालय गए तो पूर्ति निरीक्षक कार्यालय में कुछ लोग बैठे हुए थे। जब उन्होंने राशन कार्ड में आयु बढ़ाने के आवेदन की प्रगति पूछी तो इसी दौरान वहां बैठे एक व्यक्ति ने अभद्रता करते हुए धक्का-मुक्की कर कार्यालय से बाहर निकाल दिया।

बताया जा रहा है कि आरोपी व्यक्ति क्षेत्रीय कार्य अधिकारी के पद पर तैनात है। धक्का मुक्की की जानकारी मिलते ही कांग्रेस महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की शिकायत जिलाधिकारी उदयराज सिंह से की। जिस पर डीएम ने प्रकरण की जांच एडीएम पंकज उपाध्याय को सौंप दी है। उधर, जिला पूर्ति अधिकारी श्याम लाल आर्य ने बताया कि धक्की मुक्की प्रकरण के दौरान वह कहीं बाहर गए हुए थे। मामले की जानकारी मिलने के बाद विभाग भी अपने स्तर से जांच करेगा। आरोपी क्षेत्रीय कार्य अधिकारी के पद पर तैनात है। जांच रिपोर्ट के बाद विभाग आगे की कार्रवाई भी करेगा।