हल्द्वानी: दिल्ली से लालकुआं पहुंची लाश, मूक बनी रही जीआरपी

मुरादाबाद में एक यात्री ने टोल फ्री नंबर पर दी ट्रेन में शव होने की सूचना

हल्द्वानी: दिल्ली से लालकुआं पहुंची लाश, मूक बनी रही जीआरपी

हल्द्वानी, अमृत विचार। संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सवार एक यात्री की मौत हो गई। उसकी लाश कोच में ही पड़े-पड़े दिल्ली से लालकुआं पहुंच गई। जानकारी होने के बाद भी तमाम रेलवे स्टेशन से गुजरने के बावजूद रेलवे पुलिस ने लाश कोच से नहीं उतारी। लालकुआं में शव उतारा गया, जिसके बाद जीआरपी ने शव पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेजा। 

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दिल्ली से हल्द्वानी के लिए निकली थी। इस ट्रेन में मोहल्ला बंजारन नवाबगंज बरेली उत्तर प्रदेश निवासी मो. मुस्तकीम पुत्र अलीम भी सवार था। ट्रेन मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची तो एक यात्री की नजर कोच में पड़े युवक पर पड़ी।

उसके मुंह और नाक से खून निकल रहा था। जिसके बाद यात्री ने रेलवे के टोल फ्री नंबर 139 पर कोच में युवक के बेसुध पड़े होने की सूचना दी। सूचना के बावजूद मुरादाबाद रेलवे पुलिस मौके पर नहीं पहुंची और ट्रेन शव के साथ मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से निकल गई। अब तक कोच में पड़े युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। ट्रेन रामपुर में रुकी और फिर रुद्रपुर रेलवे स्टेशन में भी रुकी, लेकिन शव तक रेलवे पुलिस नहीं पहुंची।

लालकुआं पहुंचने पर ट्रेन के गार्ड ने मेमो देकर लाश को लालकुआं रेलवे पुलिस के सुपुर्द किया। जिसके बाद जीआरपी लालकुआं ने कोच में पूछताछ की, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। आधी रात के बाद मृतक की शिनाख्त मोहम्मद मुस्तकीम के रूप में हुई। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। बताया जा रहा है कि रामपुर पहुंचने तक युवक की सांस चल रही थी। अगर समय रहते उसे उपचार मिलता तो जान बच सकती थी।