Video: अमेठी में दबंगों ने सरेराह ट्रक चालक को पीटा, आरोपियों के तलाश में जुटी पुलिस

Video: अमेठी में दबंगों ने सरेराह ट्रक चालक को पीटा, आरोपियों के तलाश में जुटी पुलिस

अमेठी, अमृत विचार। थाना क्षेत्र के धंमौर रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास बोलेरो सवार चार दबंगों ने मोरंग लेकर पहुंचे ट्रक चालक के साथ मारपीट की और ट्रक में तोड़फोड़ किया। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। दिनदहाड़े ट्रक चालक की पिटाई और तोड़फोड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल ट्रक चालक को इलाज के लिए अस्पताल भेजकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पूरा मामला अमेठी कोतवाली से महज 500 मीटर दूर धंमौर रोड पेट्रोल पंप के पास का है। जहां पिछले कई सालों से संचालित हो रही अवैध मोरंग मंडी में बुधवार की सुबह बांदा से मोरंग लादकर ट्रक ड्राइवर मोरंग बेचने मंडी पहुंचा था। तभी यहां बोलेरो सवार युवकों ने उसकी लाठी डंडों और लोहे की रॉड से पिटाई कर दी। ड्राइवर के विरोध करने पर युवकों ने ट्रक में भी तोड़फोड़ की और ट्रक चालक से 15 हजार रुपये भी छीनकर घटना को अंजाम देने के बाद सभी युवक मौके से फरार हो गए।

पुराने विवाद को लेकर घटना की आशंका

अवैध मोरंग मंडी में मौजूद अन्य ट्रक मालिकों ने बताया कि कुछ दिन पहले आरोपी युवक की ट्रक का खनिज अधिकारियों ने एक गांव में जाकर 60 हजार रुपए का चालान कर दिया था। जिस समय चालान हुआ, उस समय इस ट्रक ड्राइवर की गाड़ी भी ओवरलोड थी, लेकिन उसका चालान नही किया गया। आशंका थी इसी ट्रक ड्राइवर और मालिक की सूचना पर खनिज विभाग के अधिकारियों ने गाड़ी का चालान किया था। इसी को लेकर दोनों पक्षों में कई दिनों से विवाद चल रहा था।

अवैध मोरंग मंडी से कुछ ही दूर पर जिला का खनिज कार्यालय

जिस जगह ये अवैध मोरंग मंडी संचालित होती है, वहां से महज कुछ ही दूर पर जिला का खनिज कार्यालय है। लेकिन सेटिंग के चलते अधिकारी यहां कार्रवाई करने नहीं आते, जबकि अमूमन सभी गाड़ियां ओवरलोड रहती हैं। वहीं एआरटीओ प्रसाशन सर्वेश सिंह  ने कहा कि ये प्रवर्तन के अंतर्गत आता है, इसलिए उनको सूचना दे दी गई है। जल्द ही ओवरलोड चल रहे ट्रकों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ेः 120 करोड़ की हेराफेरी में भोजपुरी फिल्म प्रोड्यूसर शामिल, महाराष्ट्र में रजिस्टर्ड ट्रस्ट ने गुजरात में खोला खाता