लखीमपुर-खीरी: जमीन अधिग्रहण करने के विरोध में पानी की टंकी पर चढ़े सैकड़ों ग्रामीण, जमकर की नारेबाजी

लखीमपुर-खीरी: जमीन अधिग्रहण करने के विरोध में पानी की टंकी पर चढ़े सैकड़ों ग्रामीण, जमकर की नारेबाजी

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। आवास विकास द्वारा शहर से सटे गांव राजापुर के किसानों की जमीन अधिग्रहण का मामला तूल पकड़ गया है। शुक्रवार की तड़के सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण विलोबी तिराहा के पास स्थित पानी की टंकी पर कब्जा कर लिया। 

बड़ी संख्या में महिलाओं समेत ग्रामीण पानी की टंकी पर चढ़ गए और विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी करने लगे। मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंची एसडीएम सदर श्रद्धा सिंह ने किसानों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने। प्रशासन उन्हें समझाने की कोशिश कर रहा है। 

शुक्रवार की सुबह करीब चार बजे शहर से सटे गांव राजापुर के सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण महिलाओं के साथ कचहरी के निकट बनी पानी की टंकी पर पहुंच गए। गुस्साए लोगों ने गेट का ताला तोड़ दिया और टंकी परिसर में दाखिल हो गए। बड़ी संख्या में टंकी पर चढ़ कर विरोध प्रदर्शन करने लगे। इसकी जानकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। 

एसडीएम सदर श्रद्धा सिंह, एएसपी पूर्वी पवन गौतम, शहर कोतवाल अंबर सिंह के साथ मौके पर पहुंची। फायर बिग्रेड की गाड़ी को भी बुला लिया गया। एसडीएम ने पेयजल टंकी परिसर में मौजूद ग्रामीणों को बुलाकर बातचीत की। ग्रामीणों का कहना है कि आवास विकास परिषद पांच  बार उनकी जमीन अधिग्रहण कर ली। बची खुची जमीन भी गुपचुप तरीके से कागजातों में इंद्राज करा ली। 

किसानों ने कहा कि वह जान दे देंगे, लेकिन वह किसी भी कीमत पर जमीन नहीं देंगे। एसडीएम ने कई बार टंकी पर चढ़े लोगों से नीचे उतरने की अपील की, लेकिन लोग नहीं माने। उनका कहना था कि वह कमिश्नर से लेकर डीएम तक अपनी बात कह चुके हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। एसडीएम के काफी प्रयास करने पर लोग डीएम या एडीएम को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े हैं।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: विधायक ने भीरा एसओ को फटकारा, पीड़ित से लिए गए रुपये कराए वापस