मुख्यमंत्री आवास पहुंचे परिजन, ओएसडी ने दिया आश्वासन, सिक्योरिटी गार्ड अमित पांडेय हत्याकांड का मामला

मुख्यमंत्री आवास पहुंचे परिजन, ओएसडी ने दिया आश्वासन, सिक्योरिटी गार्ड अमित पांडेय हत्याकांड का मामला

लखनऊ, अमृत विचार। हजतरगंज के सप्रू मार्ग स्थित गोमती रेजीडेंसी में सिक्योरिटी गार्ड अमित पांडेय की हत्या कर दी गई थी। उसका शव छत पर पड़ा मिला। रविवार को पत्नी व परिजन मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। जहां जनता दरबार में पत्र देकर 50 लाख रुपये मुआवजा, सरकारी आवास और आरोपी को सजा दिलाने की मांग की। मुख्यमंत्री के ओएसडी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन वापस घर चले गए।

मूलरूप से सीतापुर के हरगांव के बेनीपुर गांव निवासी अमित पांडेय पूर्व डीजीसी क्रिमिनल और बिल्डर अरुण त्रिवेदी के गोमती रेजीडेंसी में सिक्योरिटी गार्ड था। साथ में वह उनके बेटे अमेव के फ्लैट की सफाई का भी काम करता था। पत्नी नेहा का आरोप है कि शुक्रवार देर रात को उसे बिल्डर के बेटे अमेव ने बुलाया। उसकी पिटाई की। इसके बाद हत्या कर दी। शव शनिवार सुबह छत पर पड़ा मिला।

पुलिस ने भाई की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी अमेव को हिरासत में ले लिया है। वहीं, आरोपी से पूछताछ कर रही है। रविवार सुबह अमित की पत्नी नेहा और मां सुधा व बच्चों को लेकर एसीपी हजरतगंज अरविंद वर्मा और इंस्पेक्टर विक्रम सिंह मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। जहां जनता दरबार में मुख्यमंत्री के ओएसडी ने परिवारीजनों को ढांढस बंधाते हुए मामले की निष्पक्ष जांच और कार्रवाई का आश्वासन दिया।

पत्नी रेनू को एक प्रधानमंत्री आवास और श्रम विभाग की ओर से मुआवजा दिलाने के लिए भी आश्वस्त किया। इसके बाद अमित के परिवारीजन शांत हुए। मुख्यमंत्री आवास से निकलकर वह पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। अमित का शव लेकर परिवारीजन के साथ बैकुंठ धाम गए। वहां शव का अंतिम संस्कार किया गया। उधर, पुलिस हिरासत में लिए गए अपार्टमेंट मालिक के बेटे अमेव त्रिवेदी से घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है।

पुलिस की एक टीम सीसी फुटेज की तफ्तीश कर रही है। शनिवार सुबह अपार्टमेंट के चौथे तल पर मालिक के बेटे अमेव के फ्लैट के बाहर अमित का शव मिला था। अमित की पत्नी और भाई सौरभ ने अमेव पर मारपीट कर और सिगरेट से जलाकर हत्या करने का आरोप लगाया था। सौरभ ने इस संबंध में अमेव के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। प्रभारी निरीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि इस मामले में विधिक राय ली जा रही है। वहीं, विसरा जांच की रिपोर्ट जल्द मांगी गई है। ताकि मौत का कारण स्पष्ट हो सके।

यह भी पढ़ें:-ग्रामीण बिजली फीडर पर शहरी दर से बिलिंग का आदेश जनता की कमर तोड़ने की साजिश: अखिलेश यादव