रायबरेली: प्रधान और दो सेक्रेटरी सहित चार के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज, जानें मामला

फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र और परिवार रजिस्टर में जालसाजी के साथ नाम दर्ज करने का मामला

रायबरेली: प्रधान और दो सेक्रेटरी सहित चार के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज, जानें मामला

बछरावां/रायबरेली, अमृत विचार। फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र और परिवार रजिस्टर में जालसाजी के साथ नाम दर्ज करने के मामले में कोर्ट के आदेश पर ग्राम प्रधान व दो सेक्रेटरी सहित चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। इस कार्रवाई से ब्लॉक कार्यालय में हड़कंप मच गया है।

कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर गांव की रहने वाली शिवदेवी ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया कि उनके लड़के आशीष चौधरी का पिछले वर्ष बछरावां रायबरेली रोड में एक ढाबे के सामने दुर्घटना हो गई थी। लखनऊ ले जाते समय उनकी रास्ते में मौत हो गई थी। उनका लखनऊ मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम हुआ और लखनऊ नगर निगम से मृत्यु प्रमाण पत्र भी जारी हुआ। 

शिव देवी का कहना है कि इस मामले में स्वाती वर्मा पुत्री अमर सिंह निवासी हलोर थाना महराजगंज ने जालसाजी, फरेब व धोखाधड़ी करते हुए अपने आपको जलालपुर का निवासी साबित करने के उद्देश्य से ग्राम प्रधान द्वारा प्रमाण पत्र हासिल कर लिया। उसके उपरांत अवैध निवास प्रमाण पत्र के आधार पर उनको बिना सूचना दिए ही परिवार रजिस्टर में भी अपना नाम उन्होंने चढ़वा लिया। स्वाति वर्मा ने खंड विकास कार्यालय बछरावां से मृत्यु प्रमाण पत्र भी प्रार्थना पत्र देकर हासिल कर लिया। 

शिव देवी ने दर्ज कराई रिपोर्ट में यह भी कहा है कि बिना किसी जांच पड़ताल के बछरावां खंड विकास कार्यालय से बेटे का मृत प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया गया। उनका कहना है कि जब लखनऊ नगर निगम से एक बार मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया तो ऐसी स्थिति में बछरावां से पुनः बिना किसी जांच के कैसे मृत प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया। इससे पंचायत सेक्रेटरी की भूमिका भी संदिग्ध प्रतीत हो रही है।

न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने इस मामले में स्वाति वर्मा पुत्री अमर सिंह निवासी हलोर महराजगंज, लखना कुमारी ग्राम प्रधान जलालपुर एवं पंचायत सेक्रेटरी जलालपुर संजू पटेल और पंचायत सेक्रेटरी आलोक कुमार शुक्ला के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। कोतवाली प्रभारी ओमप्रकाश तिवारी ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर चार लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। जांच कर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: मूर्ति विसर्जन जुलूस पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पथराव के बाद की फायरिंग, युवक की मौत

ताजा समाचार

कानपुर में युवक ने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का किया प्रयास...FB पर लगाई आपत्तिजनक स्टोरी
बरेली: किया था बवाल...अब बिथरी के भाजपा ब्लॉक प्रमुख के, पति समेत चार के खिलाफ रिपोर्ट
संभल: डीजे के साउंड बॉक्स से दबकर 6 साल के बच्चे की मौत, 3 घायल...परिजनों में कोहराम
रामपुर: पांच वर्ष की बालिका से 70 वर्षीय वृद्ध ने किया दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज
कानपुर में युवक ने CSJM विश्वविद्यालय में साथ पढ़ने वाली छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया: शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी
शाहजहांपुर: न्याय नहीं मिलने पर जहरीले पदार्थ की डिब्बी लेकर थाने पहुंच गया पीड़ित