बरेली: ''मैडम, बहुत गर्मी है, आप मेरे घर में एसी लगवा दो'', जिला अस्पताल में ADSIC के ऑफिस में महिला ने रखी अजीबोगरीब मांग

बरेली: ''मैडम, बहुत गर्मी है, आप मेरे घर में एसी लगवा दो'', जिला अस्पताल में ADSIC के ऑफिस में महिला ने रखी अजीबोगरीब मांग

demo image

बरेली, अमृत विचार। एडीएसआईसी डॉ. अलका शर्मा के ऑफिस में पहुंची एक महिला ने उनसे अजीबोगरीब मांग कर डाली। उसका कहना था कि गर्मी बहुत पड़ रही है, मैडम मेरे घर में एसी लगवा दो। उस वक्त उसके मुंह से अचानक ऐसी मांग सुन वहां मौजूद लोग हंस पड़े। डॉ. अलका ने महिला की परेशानी समझते हुए उसे प्यार से समझा-बुझाकर बाहर भेजा।

भीषण गर्मी के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में वे कई बीमारियों का भी शिकार हो रहे हैं। कुछ लोगों के मस्तिष्क पर भी गर्मी का असर देखने को मिल रहा है। डॉ. अलका के अनुसार उस महिला का मामला भी ऐसा ही है। उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले वह अपने कार्यालय में कार्य कर रही थीं। 

दोपहर करीब एक बजे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती एक महिला उनके कार्यालय में पहुंच गई। उसने जोर-जोर से चीखना शुरू कर दिया। वहां मौजूद कर्मियों ने उसे शांत करना चाहा तो कहने लगी कि यहां अस्पताल में बहुत गर्मी है। अचानक वह बोली कि मैडम मुझे घर पर भी बहुत गर्मी लगती है। आप मेरे घर पर एसी लगवा दो। महिला की बात सुनकर कार्यालय में मौजूद डॉक्टर और कर्मचारियों की पहले तो हंसी निकल गई, लेकिन अगले ही पल उसकी मन:स्थिति समझकर वे शांत हुए और उसे समझाने लगे।

समझाने पर गई कार्यालय से बाहर
बाद में एडीएसआईसी डॉ. अलका शर्मा ने समझा-बुझाकर किसी तरह महिला को उसके वार्ड में वापस भेजा। डॉ. अलका ने बताया कि भीषण गर्मी के प्रकोप के चलते अक्सर शरीर के अंगों पर गंभीर प्रभाव पड़ता है। जब तापमान बढ़ता है तो चिड़चिड़ापन होना स्वाभाविक है। कई बार लगातार धूप में रहने से भी ऐसा होता है या फिर वे महिलाएं, जो लंबे समय तक किचन में काम करती हैं, उनके व्यवहार में भी बदलाव देखा जा रहा है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: जुमे की नमाज पर मस्जिदों में ईद-उल-अजहा को लेकर दी गई जानकारी