Kanpur News: तेजस राजधानी पर पथराव, टूटे शीशे...यात्रियों में अफरातफरी, रेलवे अधिकारियों में मचा हड़कंप

सेंट्रल स्टेशन पर घबराए यात्रियों ने आरपीएफ को बताई आपबीती

Kanpur News: तेजस राजधानी पर पथराव, टूटे शीशे...यात्रियों में अफरातफरी, रेलवे अधिकारियों में मचा हड़कंप

कानपुर, अमृत विचार। नई दिल्ली से चलकर भुवनेश्वर जाने वाली सुपरफास्ट तेजस राजधानी पर गाजियाबाद के पास दुस्साहसी युवकों ने जमकर पथराव कर दिया। पथराव में कोच के कई शीशे टूट गए। यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। पथराव की सूचना कंट्रोल से मिलने पर रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

खबर पाकर आरपीएफ ने गाजियाबाद से राजधानी को सुरक्षित निकाला और सेंट्रल स्टेशन के अधिकारियों को कंट्रोल पर सूचना दी। सेंट्रल स्टेशन पर डरे-घबराए यात्रियों से घटना की जानकारी लेने के बाद आरपीएफ और रेलवे ने जांच शुरू की। 

 भुवनेश्वर तेजस राजधानी 20818 रविवार शाम पांच बजे नई दिल्ली स्टेशन से रवाना हुई। ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पार कर रही थी, तभी ट्रेन पर ताबड़तोड़ पथराव होने लगा। दर्जनों पत्थर कोच बी-5, बी-9 और बी-11 के शीशे पर लगे और टूट गए। यात्रियों में चीख-पुकार मच गई।

कोच अटेंडेंट, सीआईटी और ट्रेन में चल रहा स्कॉट भागकर मौके पर पहुंचा और यात्रियों को किनारे किया। इन सबके बीच ट्रेन वहां से रवाना हुई और कुछ दूरी पर जाकर कुछ देर के लिए रुकी। इस बीच आरपीएफ और रेलवे कर्मचारी पहुंचे। स्थिति देखने के बाद ट्रेन को सेंट्रल स्टेशन के लिए रवाना कर दिया।

कंट्रोल से घटना की जानकारी सेंट्रल स्टेशन को दी गई। उधर, आरपीएफ ने गाजियाबाद स्टेशन के आसपास, घटनास्थल पर चेकिंग की, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। रात करीब 9.48 बजे ट्रेन सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर पहुंची। उससे पहले प्लेटफार्म पर रेलवे के तकनीकी स्टॉफ, आरपीएफ, जीआरपी मौजूद थी।

आरपीएफ ने कोच के यात्रियों व टीसी निरंजन ज्योति से पथराव की जानकारी ली। तकनीकी स्टाफ ने जांच के बाद टूटे शीशों पर टेप लगाया। यात्रियों की देखभाल के लिए चिकित्सक भी मौजूद रहे।

आरपीएफ ने बताया शीशे के नीचे एक और शीशा होता है। सिर्फ ऊपरी शीशा ही टूटा है, इसलिए यात्री सुरक्षित हैं। घबराए यात्रियों को नाश्ता, पानी के बाद रात करीब 10.03 बजे ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।