हल्द्वानी: ठंडी सड़क की नहर कवरिंग पार्किंग में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

हल्द्वानी: ठंडी सड़क की नहर कवरिंग पार्किंग में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

हल्द्वानी, अमृत विचार। जिला विकास प्राधिकरण ठंडी सड़क की नहर कवरिंग की पार्किंग में वाहनों की सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे और पोल व जंजीर लगाने की तैयारी कर रहा है। इसकी डीपीआर बनाई जा रही है, प्रस्ताव पास होते ही काम शुरू हो जायेगा।

जिला विकास प्राधिकरण ने आठ करोड़ की लागत से तिकोनिया से आवास विकास तक ठंडी सड़क की नहर कवर कर पार्किंग बनाई है। यह पार्किंग एक किलोमीटर लंबी है। प्राधिकरण ने इस पार्किंग का ठेका भी आवंटित कर दिया है, लेकिन पार्किंग लंबाई में होने से काफी दिक्कतें आ रही हैं।

तिकोनिया से आवास विकास तक अलग-अलग पॉकेट में बनी पार्किंग में वाहनों की सुरक्षा, पार्किंग शुल्क वसूलने में अधिक मानव संसाधन लगता है। कहीं-कहीं तो वाहन खड़े होकर निकल भी जाते हैं। प्रवेश व निकास द्वार नहीं होने से भी दिक्कत होती है। इसको देखते हुए प्राधिकरण पार्किंग की सभी पॉकेट्स में सीसीटीवी कैमरे, आयरन पोल व जंजीर लगाने और प्रवेश व निकास द्वार बनाने का मन बना रहा है। इससे वाहनों की सुरक्षा हो सकेगी।

साथ ही पार्किंग संचालन में भी सहूलियत होगी। मंडलायुक्त दीपक रावत ने सभी पार्किंग में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए थे। प्राधिकरण अधिकारियों ने सीसीटीवी कैमरे समेत सभी कार्यों के लिए डीपीआर बनाने के निर्देश दिए हैं। डीपीआर बनने के बाद इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद काम शुरू हो जाएगा। 

ठंडी सड़क की नहर कवरिंग की पार्किंग में सीसीटीवी कैमरे, आयरन पोल व जंजीर लगाने की योजना है। इसके लिए डीपीआर बनाने को कहा है। ये सुविधाएं होने से न्यूनतम संसाधन में बेहतर ढंग से पार्किंग का संचालन हो सकेगा।
- एपी वाजपेयी सिटी मजिस्ट्रेट/संयुक्त सचिव जिला विकास प्राधिकरण 

वसूली के लगे थे आरोप 
ठंडी सड़क की नहर कवरिंग पार्किंग में अक्सर खानपान के ठेले खड़े हो जाते हैं। बार-बार मना करने के बाद भी ठेले खड़े हो रहे थे तो इनसे पार्किंग का शुल्क वसूला गया था। जिस पर ठेकेदार पर अवैध वसूली के आरोप लग गए थे। इसके बाद प्राधिकरण के अधिकारियों ने ठेले हटाने के निर्देश दिए थे, हालांकि अब भी पार्किंग में यहां-वहां ठेले खड़े दिख जाते हैं।